Tisca Chopra बनीं निर्देशक, कहा- भारतीय सिनेमा में अच्छे कंटेंट की कोई कमी नहीं है…

टिस्का चोपड़ा (Tisca Chopra) हाल ही में निर्देशक बनीं और उन्हें अपनी पहली लघु फिल्म, रूबरू के लिए बहुत सराहना मिली।

नई दिल्ली: टिस्का चोपड़ा (Tisca Chopra) हाल ही में निर्देशक बनीं और उन्हें अपनी पहली लघु फिल्म, रूबरू के लिए बहुत सराहना मिली। फिल्म, एक अभिनेत्री के जीवन का एक स्तरित चित्रण है, जो डाउन स्लाइड पर है और अब अपने करियर की दिशा बदलने के संघर्ष से निपट रही है, क्योंकि उसे एक प्रमुख महिला होने के लायक नहीं माना जाता है। यह सिनेमा में अभिनेत्रियों के ऐसे कई वास्तविक जीवन के उदाहरणों से प्रेरित है।

Tisca Chopra बनी फिल्म निर्माता

लेकिन क्यों टिस्का चोपड़ा खुद एक फिल्म निर्माता बन गईं क्योंकि उनके रास्ते में कंटेंट की कमी थी? “बिग लिटिल लाइज़ जैसी परियोजनाओं को देखें, जिसे रीज़ विदरस्पून ने निकोल किडमैन के साथ निर्मित किया था। या, ट्रू डिटेक्टिव को देखें जिसे मैथ्यू मैककोनाघी और वुडी हैरेलसन ने निर्मित किया था। या सैंड्रा बुलॉक, जिन्होंने ग्रेविटी का निर्माण किया। आप उन सभी में एक पैटर्न देखेंगे। अभिनेता उन परियोजनाओं के पीछे अपना वजन डालने की कोशिश कर रहे हैं जिन पर वे विश्वास करते हैं।

ऐसे बनती है फिल्म या सीरीज

निर्देशक बनने के पीछे यही विचार है। आप हमेशा अधिक रचनात्मक स्वतंत्रता प्राप्त करते हैं और फिल्म या सीरीज को वह बना दिया जाता है जिसके वह हकदार होते हैं। निर्माण या निर्देशन करने से लोगों को एक निश्चित समझ मिलती है कि किन टीमों को एक साथ रखना है। यह मदद करता है कि आप समान विचारधारा वाले लोगों को विभिन्न विभागों का नेतृत्व कर सकते हैं – साउंड, कैमरा, प्रोडक्शन डिज़ाइन यह सब एक दृष्टि बन जाता है।

यह भी पढ़ें: Deepika Padukone ने शेयर किया बेहद अजीब वीडियो, फैनस ने पूछे अलग-अलग सवाल

यह भी पढ़ें: Apple की रिकॉर्ड ताबड़तोड़ कमाई, तिमाही में कमाए इतने बिलियन डॉलर

उन सभी कारणों की परिणति मुझमें एक फिल्म निर्माता बनने की थी और किसी भी तरह से कंटेंट की कमी नहीं थी। भारतीय सिनेमा में अच्छे कंटेंट की कोई कमी नहीं है। टिस्का चोपड़ा ने कहा, ओटीटी पर हमारे पास कई तरह की कहानियां आ रही हैं। रुबरू के बाद, टिस्का चोपड़ा जल्द ही एक निर्देशक के रूप में अपनी पहली फीचर फिल्म के साथ निर्देशक की कुर्सी पर वापसी करने जा रही हैं, यह फ़िल्म 2021 के अंत तक फ्लोर पर जाने की उम्मीद है।

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles