ममता के गढ़ में पीएम के रैली से पहले भिड़े TMC-BJP कार्यकर्ता

0

कोलकाता: शुक्रवार को बजट के बाद शनिवार यानि आज ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिशन 2019 का चुनावी बिगुल फूंकेंगे. पीएम मोदी नार्थ 24 परगना और बर्दवान में 2 रैलियों को संबोधित करेंगे. बर्दवान के दुर्गापुर में रैली करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम दोपहर 2 बजे दुर्गापुर पहुंचेंगे. इसके बाद वह नार्थ 24 परगना के ठाकुर नगर में भी जनता को संबोधित करेंगे. इस बीच टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में बवाल की खबर है.

बता दें, बीजेपी की रथ यात्रा को लेकर ममता सरकार से हुए टकराव के बाद प्रधानमंत्री मोदी का पहला पश्चिम बंगाल दौरा है. दुर्गापुर में पीएम की रैली से पहले टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से मारपीट की. इस मारपीट में कुछ लोग घायल हुए. रैली स्थल के करीब पीएम मोदी के पोस्टर के ऊपर ममता के पोस्टर लगाए जाने पर विवाद बढ़ा. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ममता सरकार और पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी की और धरने पर बैठ गए.

बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रीयो ने कहा कि पीएम मोदी की यात्रा से पहले उनके पोस्टरों को दुर्गापुर में फाड़ दिया गया है और इसकी जगह पर ममता बनर्जी के पोस्टर ऊपर चिपकाए जा रहे हैं. टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला भी किया. टीएमसी डरी हुई है.

पीएम मोदी की दोनों रैलियां काफी अहम हैं. बंगाल बीजेपी को उम्मीद है कि बीजेपी से संबद्ध ऑल इंडिया मतुआ महासंघ रैली में मोदी नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर बोलेंगे. बंगाल में मतुआ लोगों की आबादी करीब 30 लाख है. उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले में कम से कम पांच लोकसभा सीटों पर इस समुदाय का प्रभाव है.

इसके अलावा मोदी 8 फरवरी को दार्जिलिंग या जलपाईगुड़ी में रैली को संबोधित करेंगे. मोदी की रैली के अलावा बंगाल बीजेपी पूरे राज्य में 100 से अधिक रैलियां करेगी. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सूबे में चार रैली करेंगे. 3 फरवरी को योगी बांकुरा और पुरुलिया में दो रैली करेंगे. इसके बाद 5 तारीख को वह रायगंज और दिनाजपुर जिले के बालूरघाट में रैली को संबोधित करेंगे.

loading...
शेयर करें