भबनीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगी TMC सुप्रीमो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी शुक्रवार को भबनीपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी। ममता बनर्जी ने बुधवार को चेतला में TMC कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुष्टि की कि वह 10 सितंबर को भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

CM ने केंद्र पर साधा निशाना

बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के समय और चरणों को लेकर एक बार फिर नाराजगी जताई। इस पर बोलते हुए, राज्य के CM ने कहा, “केवल भगवान ही जानता है कि 2021 में कैसे चुनाव हुए। केंद्र ने झूठ बोला, फिर भी मुझे हरा नहीं सका। नंदीग्राम में मुझ पर हमले के पीछे एक साजिश थी। बाहर से हजारों गुंडे आए थे।”

पश्चिम बंगाल के कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भबानीपुर विधानसभा सीट मई में खाली कर दी थी, जिससे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भबानीपुर सीट से चुनाव लड़ने का रास्ता बन गया।

पश्चिम बंगाल में भाजपा और TMC के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के बीच भारत के चुनाव आयोग की घोषणा ने दोनों मुख्य दलों को उपचुनाव के लिए बहस शुरू करने के लिए मजबूर कर दिया है। इस बीच, उन जिलों में आदर्श आचार संहिता लागू है, जिनमें पूरे या विधानसभा क्षेत्र के किसी हिस्से में चुनाव होना है।

यह भी पढ़ें: आज से शुरू गणेश चतुर्थी, पूजा करने का देखें शुभ मुहूर्त, सभी बाधाएं होंगी दूर

Related Articles