प्रियंका गांधी के नवीनतम कदम पर TMC ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में 40 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के कांग्रेस के फैसले का आज मज़ाक उड़ाया और उम्मीद जताई कि पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी का “अनुकरण” करने का कदम केवल “प्रतीकवाद” नहीं है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को घोषणा की थी कि पार्टी यूपी विधानसभा चुनावों के लिए महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देगी, जो लगभग आधे मतदाता हैं।

तृणमूल कांग्रेस ने एक ट्वीट में कहा, “@MamataOfficial के दूरदर्शी नेतृत्व में, AITC ने इस देश में राजनीति में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का रास्ता दिखाया है। हम लोकसभा चुनावों में महिलाओं को 40 प्रतिशत सीटें देने वाली पहली पार्टी हैं!”

एक दूसरे ट्वीट में कहा गया, “ऐसे कठिन समय के बीच, @INCIndia समझदारी से अनुकरण करने की कोशिश कर रहा है, और कोई केवल यह आशा कर सकता है कि यह वास्तविक है और प्रतीकात्मक नहीं है। अगर उन्हें गंभीरता से लिया जाना है, तो उन्हें UP के अलावा अन्य राज्यों में महिलाओं को 40 प्रतिशत सीटें देनी होंगी।”

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी की ओर से यह कटाक्ष ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस दोनों ही BJP के खिलाफ विपक्षी मोर्चे का नेतृत्व करने का प्रयास कर रही हैं। टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी को महिलाओं के राजनीतिक सशक्तिकरण पर TMC से सबक की आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश ने कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का श्रेय लेने पर BJP पर साधा निशाना

Related Articles