IPL
IPL

TN विधानसभा चुनाव: DMK ने गठबंधन के इन सदस्यों को आवंटित की सीटें

चेन्नई : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) को तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के लिए द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के साथ गठबंधन में छह सीटें आवंटित की गई हैं। डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन और सीपीएम के प्रदेश अध्यक्ष आर मुथरासन ने शुक्रवार को चेन्नई में डीएमके मुख्यालय में वरिष्ठ सदस्यों की मौजूदगी में सीट साझा करने के समझौते पर हस्ताक्षर किए।

इससे पहले1 मार्च को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने आगामी चुनावों के लिए इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के साथ तीन सीट-साझा करने का ऐलान किया है। आईयूएमएल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केएम कादर मोहिदीन ने डीएमके के साथ डील को अंतिम रूप देने के बाद कहा कि इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को 2021 तमिलनाडु विधानसभा चुनावों (Tamil Nadu Assembly Elections) के लिए डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन में तीन सीटें मिली हैं।

इसे भी पढ़े: नंदीग्राम सीट को लेकर मचा घमासान, ममता के करीबी ने ही सीएम पर बोला हमला

इसके अलावा द्रमुक (DMK) ने विदुथलाई चिरुथाइगल काची (VCK) को छह और मनिठान्या मक्कल काची (MMK) को दो सीटें आवंटित की हैं। बता दें तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को एक ही चरण में होंगे और वोटों की गिनती 2 मई को होगी। तमिलनाडु में 15 वीं विधान सभा का कार्यकाल 2 मई को समाप्त हो रहा है।

Related Articles

Back to top button