फेसबुक के इस फीचर से जुड़ जाएंगे कुछ अंजान लोग, जानकारी भी हो सकती है साझा

0

नई दिल्ली। फेसबुक नए-नए फीचर लाने पर फोकस करता रहता है। हाल ही में फेसबुक ने एक नए फीचर की शुरूआत की थी जिससे जरूरतमंद लोग और ब्लड बैंक आसानी से रक्तदाताओं से संपर्क साध सकें।

इसमें फेसबुक अपने उपयोगकर्ताओं के न्यूज फीड पर एक संदेश भी दिखाएगा और उन्हें रक्तदान करने के लिए पंजीकरण कराने को प्रोत्साहित करेगा। इसके बाद अब फेसबुक अपना एक औऱ फीचर्स लानें जा रही है।

आगे की स्लाइड में जानिए फेसबुक के इस नए फीचर के बारे में…

फेसबुक का यह नया फीचर ‘एक दूसरे को जानने-पहचानने’ में यूजर की और ज्यादा मदद करेगा। फिलहाल यह फीचर टेस्टिंग मोड में है और अभी तक सभी यूजर के लिए उपलब्ध नहीं है। इस फीचर के बारे में बताया जा रहा है कि यह आपकी उस निजी जानकारी को भी सामने ला सकता है जिसे हो सकता है कि आपने अपनी प्रोफाइल पर शेयर न किया हो। इसी के साथ फेसबुक ने प्रश्न पूछने को लेकर भी एक फीचर इसी में ऐड किया है।

आगे की स्लाइड में जानिए इस फीचर के बारे में…

‘कोई प्रश्न करें’ फीचर थोड़ा सा इस लिहाज से हटकर है क्योंकि यह आपको उन लोगों से इंटरैक्ट करने के लिए प्रेरित करता है जिन्हें आप पहचानते नहीं हैं. फेसबुक का कहना है कि प्रश्न सार्वजनिक होंगे, इसलिए कोई भी उनका उत्तर दे सकता है। ब्लैक सुजाकी ने इसी फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

उन्होंने प्रश्न किया था, “क्या मेयोनेज (पीली चटनी) एक इंस्ट्रूमेंट है” तो फेसबुक ने उसे गलत प्रश्न करार देते हुए ब्लॉक कर दिया। निश्चित रूप से यह सवाल गलत था. माना जा रहा है कि फेसबुक केवल पर्सनल जानकारी की प्रकृति वाले प्रश्नों को ही शेयर करने देगा।

 

 

loading...
शेयर करें