Terrorist से निपटने के लिए भारत के सभी राज्यों के सुरक्षा एजेंसियों ने लिया सिंघम अवतार

Delhi में हुई एक मत्वपूर्ण बैठक जिसमें देश की सुरक्षा व्यवस्था को, और किस तरह से ज्यादा मजबूत कर सकते है उन सभी मसलों पर अलग-अलग राज्यों की पुलिस प्रशासन और वहां की खुफिया एजेंसियों के बीच आपस में कॉर्डिनेशन सहित कई मसलों पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई

नयी दिल्ली: Delhi में हुई एक मत्वपूर्ण बैठक जिसमें देश की सुरक्षा व्यवस्था को,  और किस तरह से ज्यादा मजबूत कर सकते है उन सभी मसलों पर अलग-अलग राज्यों की पुलिस प्रशासन और वहां की खुफिया एजेंसियों के बीच आपस में कॉर्डिनेशन सहित कई मसलों पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई। India में बढ़ते आतंकी खतरों और Afghanistan में बदलते हालातों को देखते हुए भारत ने यह महत्वपूर्ण बैठक हुई।

किसके नेतृत्व में ये बैठक हुई और कितने राज्यों के प्रमुख अधिकारी शामिल हुए

 

यह कार्यक्रम को दिल्ली पुलिस के कमिश्नर राकेश अस्थाना के नेतृत्व में दिल्ली पुलिस मुख्यालय में ही आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में 11 राज्यों के DGP सहित वहां की खुफिया एजेंसियों के प्रमुख अधिकारी और 11 राज्यों के ATS (Anti terrorism Squad) के प्रमुख, केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी (IB) के कई प्रमुख अधिकारी, केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए (NIA) के प्रमुख सहित कई अधिकारी शामिल हुए।

इस कर्यक्रम के बैठक में क्या-क्या बातें हुई ?

 

दिल्ली पुलिस मुख्यालय में हुए इस बैठक में कहा गया की “अगर कोई आतंकी खतरे से संबंधित अलर्ट जारी होता है या कोई इनपुट मिलता है तो उसे किस तरह से जल्द से जल्द दूसरे अन्य राज्यों को और वहां की पुलिस प्रशासन को सतर्क किया जाएगा। उसके साथ ही कैसे आतंकियों से जुड़ी एडवाइजरी को जल्द से जल्द एक विशेष अलर्ट के माध्यम से संबंधित विभाग और राज्यों को बताया जाएगा, जिससे कि संभावित खतरे या आतंकी हमले से बचा जा सके। इस बैठक में खुफिया विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगर किसी राज्य की पुलिस या वहां के खुफिया विभाग को किसी भी आतंकियों के घुसपैठ या संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी मिलती है तो कैसे एक विशेष ऑपरेशन के तहत अलर्ट जारी किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें:सोनू सूद पर IT छापे को लेकर सिंघवी ने BJP सरकार पर कसा तंज

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

 

Related Articles