IPL
IPL

Covid 19 Vaccine लगवाने पर मिलेंगे प्रति व्यक्ति ₹5000, ऐसे करें Apply

नई दिल्ली: देश में बढ़ते Covid 19 मामलों के बीच वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या में भी तेज़ी से इज़ाफ़ा हुआ है। सरकार भी लोगों को कोरोना वैक्सीन के लिए जागरूक कर रही है। सरकार तमाम सोशल मीडिया Campaign के साथ ही जमीनी स्तर पर भी प्रचार कर रही है। अब देश में कई ऐसे वक्सीनेशन सेंटर भी हो गए हैं जो वैक्सीन लगवाने वालों को उपहार भी दे रहे हैं। इसी बीच केंद्र सरकार द्वारा चलाया गया एक कांटेस्ट भी सुर्खियों में है, इस contest के जरिये Covid 19 वैक्सीन लगवाने वालों को 5000 रुपये का इनाम दिया जायेगा।

बता दें कि ये 5000 रुपये का इनाम ख़ास तरीके के लोगों को मिलेगा। इस इनाम को पाने के लिए सबसे पहले कांटेस्ट में प्रतिभाग करना होगा। कोरोना का टीका लगवाने वाला हर एक नागरिक इस कांटेस्ट में हिस्सा ले सकता है। जानते हैं इस contest से जुड़ी हर एक बात…

कौन ले सकता है Contest में हिस्सा?

केंद्र सरकार द्वारा जारी इस contest में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोग और उनके परिवार वाले हिस्सा ले सकते हैं। आपको ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से contset में प्रतिभागी बनना पड़ेगा। अगर आपकी एंट्री का चयन होता है तो आपको भी 5000 रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे.

क्या करना होगा?

अगर आप Contest में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको अपनी या परिवार के लोगों की Corona Vaccine लगवाते हुए फोटो केंद्र सरकार के Mygov पोर्टल पर शेयर करनी होगी। फोटो के साथ आपको अच्छी सी एक Tagline भी देनी होगी, जिससे और लोगो को वैक्सिनेशन का क्या महत्व पता चले और वो भी इसके लिए इन्फ्लुएंस हों। अगर आपकी Photo और Tagline जबरदस्त होती है तो आपको इस इनाम के लिए चयनित किया जा सकता है। चयन के बाद आपका 5000 रुपये का इनाम मिलेगा।

कैसे करना होगा Apply?

इस पूरे Contest में प्रतिभाग करने के लिए आपको MyGov पोर्टल पर जाकर हिस्सा लेना होगा। वेबसाइट पर जाकर इस Contest पर लॉगिन करे और अपनी जानकारी फिल कर दें।

किसे मिलेगा इनाम?

इस Contest के जरिए हर महीने चयनित 10 लोगों को 5000 रुपये का इनाम दिया जायेगा। MYgov के Official Tweet में इसकी जानकारी दी गई है और विजेता के बारे में बताया गया है। यह Contest अभी 2021 में चलता रहेगा और आप 31 दिसंबर 2021 तक इसमें Apply कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : देश में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 96,982 नए मामले तेजी से बढ़े

 

Related Articles

Back to top button