जल्द करनी है शादी तो घर लाएं गणेश भगवान की ये प्रतिमा

0

मुंबई! गणेश भगवान को सभी दुखों को नाश करने वाले देवता कहा जाता है. इसलिए घर में जब भगवान की पूजा की जाती है तो गणेश जी की पूजा सबसे पहले की जाती है. वास्तुशास्त्र के अनुसार भगवान गणेश की पूजा अगर वास्तु के अनुसार की जाएं तो वजह जल्दी प्रसन्न हो जाएंगे और आपकी सारी मनोकामना पूरी कर देंगे.

गणेश भगवान

संतान गणपति :  

गणपति की इस प्रतिमा को वे लोग अपने घर में रखे जिन्हे अभी तक संतान की प्राप्ति नहीं हुई हैं. ऐसा कहा जाता है कि इस प्रतिमा की स्थापना से घर जल्द ही बच्चे की किलकारी गूंजती हैं.

विघ्नहर्ता गणपति :

जिन लोगों के घर में हमेशा झगड़ा-लड़ाई का माहौल बना रहता है. वे लोग अपने घर में इस गणेश भगवान गणपति की प्रतिमा स्थापना करें. ऐसा करने से कलह, विघ्न, अशांति, क्लेश, तनाव, मानसिक संताप दूर हो जायेंगे और आपका परिवार खुशहाल हो जायेगा.

विद्या प्रदायक गणपति :

अगर बच्चे पढ़ाई में कमजोर होते हैं तो इसके लिए आप अपने घर में विद्या प्रदायक गणपति की प्रतिमा स्थापित करें. इससे बच्चे की बुद्धि बढ़ती हैं और पढाई-लिखाई में भी मन लगता हैं.

विवाह विनायक :

अगर आपकी शादी नहीं हो रही है या शादी में किसी भी प्रकार का विघ्न आ रहा हैं तो आप इस वर्ष घर में विवाह विनायक गणपति के इस स्वरूप को रखे. जिन घरों में बच्चों के विवाह जल्द तय नहीं होते वह ऐसा करें, जल्द ही शादी हो जाएगी.

loading...
शेयर करें