सही शेप पाना है तो ब्रा के बारे में जानें ये बातें…

0

नई दिल्ली। महिलाओं और लड़कियों की खूबसूरती उनके शरीर से होती है। शरीर की बात हो तो महिलाओं के स्तन इसमें काफी महत्वपूर्ण रोल अदा करते हैं। महिलाएं अपने स्तनों को लेकर काफी सजग भी रहती हैं।

संबंधित चित्र

वहीं इनको सही आकार देने में ब्रा का योगदान भी कम नहीं रहता। आज हम आपको ब्रा से जुड़ी 5 बातें बताने जा रहे हैं जो हर महिलाओं और लड़कियों को पता होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : फैशन टिप्स : सिर्फ बालों के लिए ही नहीं इन कामों में भी असरदार है प्याज का रस

ब्रा लेते समय याद रखें ये बातें के लिए चित्र परिणाम

ब्रा लेते समय याद रखें ये बातें- जब भी आप ब्रा खरीदने जाएं तो 2 बातों का ध्यान रखना सबसे जरूरी है। पहला है सही साइज और दूसरा सही शेप की ब्रा जो आपको सूट करे। अलग-अलग ब्रैंड्स के साइज अलग-अलग होते हैं इसलिए साइज चार्ट में सही साइज देखकर ही ब्रा खरीदें। आप चाहें तो खरीदने से पहले ट्रायल करके भी देख सकती हैं। जिस तरह कपड़े खरीदते वक्त आप बिना ट्राइ किए कपड़े नहीं खरीदतीं, उसी तरह ब्रा खरीदते वक्त भी पूरा समय दें। आखिरकार यह एक ऐसी चीज है जिसे आपको हर दिन पहनना है।

कपड़ों के साथ ब्रा सभी कपड़ों से न धोएं के लिए चित्र परिणाम

इसे इस्तेमाल करने का तरीका- ब्रा बेहद नाजुक होती है और कई बार बेहद महंगी भी। ऐसे में सभी कपड़ों के साथ ब्रा को वॉशिंग मशीन में डालने की बजाए, माइल्ड डिटर्जेंट का इस्तेमाल कर ब्रा को हाथ से ही धोना चाहिए। अगर आप ब्रा को भी वॉशिंग मशीन में ही धोना चाहती हैं तो पहले ब्रा को एक लॉन्जरी बैग में डालिए, उसके बाद मशीन में डालिए। इससे आपकी ब्रा खराब नहीं होगी।

ब्रा के लिए चित्र परिणाम

ब्रा को सही तरीके से सुखाएं- कपड़ों को सुखाने से पहले निचोड़ा जाता है ताकि उनका अतिरिक्त पानी निकल जाए लेकिन इस तरीके का इस्तेमाल ब्रा के साथ न करें। ब्रा को हल्के हाथ से निचोड़ें। इन्हें सुखाते वक्त स्ट्रैप की तरफ से लटका कर न सुखाएं। इससे ब्रा की इलैस्टिसिटी खराब हो जाती है।

कपड़ों के साथ ब्रा सभी कपड़ों से न धोएं के लिए चित्र परिणाम

सही साइज़ लें- सॉफ्ट कप ब्रा को तो आप किसी भी तरह से रख सकती हैं लेकिन पैडेड या टी-शर्ट को रखते वक्त कप्स को उलट कर एक-दूसरे के अंदर डालकर न रखें। ब्रा को फ्लैट रखें और एक के ऊपर रखें या फिर आप चाहें तो इन्हें ड्रॉर में एक के पीछे एक भी रख सकती हैं।

ब्रा पहनने का सही तरीका के लिए चित्र परिणाम

पहनने का तरीका- अगर आप भी उन लड़कियों में शामिल हैं जिनकी निगाह हर वक्त कंधे पर रहती है कि कहीं ब्रा का स्ट्रैप नजर तो नहीं आ रहा। ऐसे में आपको ऐडजस्टर का इस्तेमाल करना चाहिए जिसकी मदद से ब्रा की स्ट्रैप अपनी जगह से स्लिप नहीं होगी। इसके अलावा आप स्टिकी टेप या इन-बिल्ट ब्रा हुक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

loading...
शेयर करें