चेहरे को है चमकाना, तो रोज मिल्क पाउडर लगाना

नई दिल्ली: इस धूपभरी गर्मी में फेस का खूब ख्याल रखना पड़ता है। अगर आप ऐसा नहीं करते तो फेस पर टैनिंग,पिम्पल्स और ब्लैकहेड्स होने का खतरा बना रहता है। इसलिए हमें रोजाना चेहरे पर फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए। बाजार में कई सारे प्रोडक्ट मिलते हैं जैसे-फेस पैक, मास्क और पिल्स। लेकिन सभी चीजों में केमिकल्स पाए जाते हैं। जो हमारे चेहरे को नुक्सान पहुंचाते हैं।

मिल्क पाउडर

अगर आप चाहती हैं आपका चेहरा हमेशा खिलाखिला नजर आए तो चेहरे पर रोजाना मिल्क पाउडर का फेस पैक लगाएं।

मुल्तानी मिट्टी चेहरे की देखभाल करने का सबसे अच्छा तरीका है, खासकर ऑयली त्वचा वालों के लिए। मुल्तानी मिट्टी और मिल्क पाउडर बराबर मात्रा में लेकर सादे पानी से पेस्ट बनाएं। इस पैक में गुलाब जल की भी कुछ बूंदें डाल दें और थोड़ी देर सूखने दें, फिर हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को साफ कर लें।

बेजान त्वचा में ताजगी लाने के लिए एक चम्मच मिल्क पाउडर में दो चम्मच नींबू का रस डालें। दोनों को मिलाकर पेस्ट बनाएं और हफ्ते में एक बार चेहरे पर लगाएं। सूखने पर साफ पानी से धो लें। रोजाना इस्तेमाल करने से चेहरे की चमक बढ़ जाएगी।

चेहरे के मुंहासों से परेशान हैं तो मिल्क पाउडर में शहद और गुलाब जल मिलाकर लगाएं। इस पैक को 15 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखें और बाद में ठंडे पानी से धो लें।

अगर आपके पास केसर पाउडर है तो उसे मिल्क पाउडर में मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को लगाने से पहले चेहरा साफ कर लें। पेस्ट सूखने के बाद सादे पानी से फेस को धो लें।

Related Articles

Back to top button