पुलिस भर्ती में आड़े आ रही थी लंबाई, निकाला ऐसा जुगाड़, हस्ते-हस्ते हो जाओगे लोटपोट

मेरठ। पुलिस में नौकरी पाने के लिए कई चरणों से गुजरना पड़ता है। जिसमें लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्‍ट और इंटरव्‍यू क्लियर करना होता है। लिखित परीक्षा आप भले ही पास कर लें लेकिन फिजिकल टेस्‍ट में अच्‍छे-अच्‍छे उम्‍मीदवार भी फेल हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ मेरठ में एक शख्‍स के साथ देखने को मिला।

सब-इंस्‍पेक्‍र के फिजिकल टेस्‍ट को पास करनें के लिए उम्‍मीदवार की लंबाई कम से कम 168 सेंटीमीटर होनी चाहिए। लेकिन यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले अंकित कुमार की लंबाई 167 सेंटीमीटर थी। अंकित ने लिखित परीक्षा तो पास कर ली लेकिन फिजिकल के लिए लम्बाई ना होनें के कारण उसने हैरान कर देने वाला तरीखा अपनाया। उसने अपने बालों में इस तरह मेहंदी लगाई जिससे लगने लगा कि उसका कद 167 सेंटीमीटर से लंबा है।

हालांकि वो अपने इस जुगाड़ में अधिकारियों को धोखा देने में असफल रहा। फिजिकल टेस्‍ट ले रहे अधिकारी को उसके बालों और लंबाई नापने वाली मशीन के बीच गैप दिख गया। उसके बाद पुलिस सुप्रीटेंडेंट संजीव बाजपेयी नें उसके बालों की जांच कराई जिसके बाद पता चला कि उसने अपने बालों में मेहंदी लगा रखी थी। बाद में अंकित से मेहंदी हटाने के लिए कहा गया। फिर जब दोबारा माप ली गई तो उसकी असली लंबाई सामने आ गई।

बाद में अंकित नें अपना गुनाह स्वीकर कर लिया। फिलहाल पुलिस ने धारा 420 के तहत अंकित कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि कुमार ने अपनी लंबाई बढ़ाने के लिए दवाइयां भी खाईं थीं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

 

 

Related Articles