#INDvsNZ : आखिरी मैच बचाने के लिए मंदिर में सुबह से हो रही पूजा, फोड़े जा रहे नारियल

0

नई दिल्ली।  भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। लेकिन इस मैच पर बारिश का खतरा मंडराने लगा है।

बारिश के कारण शायद एक बार फिर  निर्णायक रद्द हो सकता है।  ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच कुछ दिनों पहले देखने को मिला था।  दोनों टीमों का बीच निर्णायक टी-20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

पजावनगड़ी गणपति मंदिर की जा रही पूजा 

मैच के पहले ही सारे टिकट्स बिक चुके हैं।  आयोजक परेशान हैं।  ऐसे में बहुत से लोग इस  मैच को बचाने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं।  आज सुबह से पजावनगड़ी गणपति मंदिर में पूर्जा अर्चना की जा रही है।  श्रद्धालु मैच बचाने की आस में लगातार नारियल फोड़ रहे हैं।

इसके पहले यहां 1988 में हुआ था मैच

1988 के बाद पहली बार तिरुवनंतपुरम में अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है और इसे देखने के लिए सभी उत्सुक हैं।  ऐसे में मंगलवार को खेले जाने वाले टी-20 मैच के लिए भारी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंच सकते हैं। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का स्कोर 1-1 से बराबर है और ऐसे में यह तीसरा मैच सीरीज की विजेता टीम का फैसला करेगा।

दो दिनों से लगातार हो रही बारिश

पिछले दो दिनों से तिरुवनंतपुरम में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने एक दिन पहले कहा था कि मंगलवार को भी दिन में और शाम पांच बजे के बाद बारिश हो सकती है।

पौराणिक कथाओं के अनुसार, ऐसी मान्यता है कि पजावनगड़ी गणपति मंदिर एक ऐसा मंदिर है, जहां प्रार्थना के साथ नारियल फोड़ने से बारिश का आगमन रोका जा सकता है।

मंदिर में मौजूद ने लोगों ने कहा कि यह भगवान का अपना देश है और भगवान की कृपा रहेगी क्योंकि इस शहर में 30 साल के बाद पहली बार अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है।

loading...
शेयर करें