IPL
IPL

आज छत्तीसगढ़ का बजट होगा पेश, इस सेक्टर को मिल सकता बड़ा तोहफा 

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज का दिन अहम है। आज सीएम भूपेश बघेल राज्य का बजट (Budget) पेश करेंगे। सीएम बघेल बतौर वित्त मंत्री अपना तीसरा बजट विधानसभा (Budget assembly) में पटल पर रखेंगे, तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना वैक्सीनेशन का भी दूसरा चरण आज से शुरू होने जा रहा है। इसमें 60 साल से अधिक ज्यादा उम्र के लोगों और 45 साल से ज्यादा उम्र वाले ऐसे लोग जिन्हें पहले से गंभीर बीमारी है, उन्हें टीका लगाया जाएगा।

सीएम बघेल अपना तीसरा Budget विधानसभा करेंगे पेश

सीएम भूपेश बघेल आज वित्तीय वर्ष 2021-2022 छत्तीसगढ़ का बजट पेश करेंगे। बतौर वित्त मंत्री सीएम अपना तीसरा बजट विधानसभा (Budget assembly) में पटल पर रखेंगे। इस बार सरकार ने अपने बजट में स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्र पर फोकस किया है। कोरोना काल में दुनिया भर की अर्थव्यवस्था के सामने चुनौती खड़ी कर दी हैं। ऐसे में सरकार को सभी लोगों को ध्यान में रखकर बजट पेश करना आसान नहीं होगा। जानकारी के मुताबिक बजट एक लाख करोड़ से भी ज्यादा का हो सकता है।

आम लोगों को कोरोना का टीका

स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना का टीका लगाने के बाद अब सोमवार से आम लोगों को कोरोना वैक्सीन लगने वाली है। प्रदेश के 100 टीकाकरण सेंटर में आम लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। जिसमें 60 सरकारी और 40 निजी वैक्सीन सेंटर बनाए गए हैं। दूसरे चरण में वैक्सीन 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को ही लगेगी। इसके अलावा 45 साल से ज्यादा उम्र वाले ऐसे लोग जिन्हें पहले से गंभीर बीमारी है, जिन्हें कोविड-19 से ज्यादा खतरा है, वे भी टीका लगवा सकेंगे।

बिलासपुर से विमान सेवा की शुरुआत

बिलासपुर के लिए कई सालों का सपना आखिरकार पूरा होने जा रहा है। सोमवार को बिलासपुर के चकरभाठा स्थित बिलासा बाई एयरपोर्ट से विमान सेवा की शुरुआत होने जा रही है। बिलासपुर से दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट रवाना होगी। कार्यक्रम में केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, सीएम भूपेश बघेल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विमान सेवा का शुभारंभ करेंगे।

यह भी पढ़ें: मोदी की प्रगतिशील सोच ने भारत में मुस्लिम बहनों पर हो रहे अत्याचार को खत्म किया – नड्डा

Related Articles

Back to top button