आज विश्व कप में ब्रायन लारा के रिकार्ड्स तोड़ने की कोसिस करेंगें क्रिस गेल

0

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल एक बड़े रिकॉर्ड के करीब हैं। गेल वनडे में वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली सूची में दिग्गज ब्रायन लारा से महज 18 रन पीछे हैं। गेल के पास ब्रायन लारा को पीछे छोड़ नया कीर्तिमान स्थापित करने का एक सुनहरा मौका है, जब विंडीज गुरुवार को लीड्स में विश्व कप 2019 के अपने अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान से भिड़ेगी।

दोनों टीमें अपने सम्मान के लिए यह मुकाबला खेलेंगी, क्योंकि विंडीज और अफगानिस्तान दोनों टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से बाहर हो गई हैं। अफगानिस्तान अंकतालिका में सबसे नीचे है, अफगानी टीम अपने सभी आठ मुकाबले हार गई है, जबकि विंडीज आठ में से एक जीत के साथ सातवें स्थान पर है। गेल को वनडे में विंडीज के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने के लिए सिर्फ 18 रन चाहिए। लारा ने 299 वनडे मैच खेलकर 10405 रन बनाए हैं। जबकि गेल 297 एकदिवसीय मैचों में 10386 रन बना चुके हैं। गेल अगर अफगानिस्तान के खिलाफ 18 रन बना लेते हैं, तो वह वेस्टइंडीज के लिए वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

इसके अलावा, अगर गेल अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रन का स्कोर करते हैं, तो वह लारा (1225) से आगे निकल जाएंगे और विश्व कप में वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। गेल के पास इस मैच में मौका होगा कि वह शतक लगाकर विंडीज की ओर से विश्व कप मेंं तीन शतक लगाने वाले सर विव रिचर्ड्स की बराबरी कर सकते हैं। गेल ने विश्व कप में अबतक दो शतक लगाए हैं।

loading...
शेयर करें