आज सोनिया-राहुल गांधी से मिलेंगे कुमारस्वामी, ’20-13′ के इस फार्मूले पर बनेगी सरकार

0

नई दिल्ली। कर्नाटक में हाईप्रोफाइल सियासी ड्रामें के बाद फाइनली कुमारस्वामी के सीएम बनने का रास्ता साफ नजर आ रहा है। ऐसे में आज वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। कुमार 23 मई को सीएम पद की शपथ लेंगे, इससे पहले होने वाली यह मुलाकात बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार बनाने के लिए 20-13 का फार्मूला अपनाए जाने की बात सामने आ रही है। जिसके तहत कांग्रेस के 20 व जेडीएस के 13 विधायक मंत्री बनाए जाएंगे।

सोनिया-राहुल को शपथग्रहण समारोह का आमंत्रण देने खुद दिल्ली जाएंगे कुमारस्वामी
आगमी 23 मई को होने वाले शपथग्रहण समारोह का आमंत्रण सोनिया व राहुल गांधी को देने खुद कुमारस्वामी आज दिल्ली जाएंगे। इससे पहले कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन की सरकार बनने पर उन्होंने कहा कि सरकार दोनों पार्टियों की सहमति से ही चलेगी।

विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले पर कुमार ने बोलते हुए कहा कि वह जेडीएस के विधायकों की पूरी जिम्मेदारी ले सकते हैं कि वह कहीं नहीं जाएंगे, जबकि कांग्रेस को अपने विधायक खुद संभालने होंगे। सूत्रों के मुताबिक कुमार के शपथग्रहण समारोह में देशभर से दिग्गज कांग्रेसी नेताओं व अन्य पार्टियों के नेताओं के पुहंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

loading...
शेयर करें