IPL 2021: RAJASTHAN और MUMBAI की टीमों के बीच आज बड़ा मुक़ाबला, प्लेऑफ़ की उम्मीदे ज़िंदा रखने के लिए मैदान में उतरेगी दोनों टीमें

आज IPL में RAJASTHAN ROYALS और MUMBAI INDIANS की टीमों के बीच मैच खेला जएगा। यह मुक़ाबला शाम 7:30 बजे से शारजहां में खेला जएगा

नई दिल्ली: आज IPL में RAJASTHAN ROYALS और MUMBAI INDIANS की टीमों के बीच मैच खेला जएगा। यह मुक़ाबला शाम 7:30 बजे से शारजहां में खेला जएगा। मुंबई को अगर अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो को यहां राजस्थान के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मैच में उसके भारतीय सितारों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। पांच बार का चैंपियन मुंबई खिताबी हैट्रिक का लक्ष्य लेकर इस बार टूर्नामेंट में उतरा था लेकिन बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण टीम को नुकसान उठाना पड़ा।ऐसी परिस्थितियों में उसे राजस्थान का सामना करना है जो मुंबई के रहने वाले दो खिलाड़ियों यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की धमाकेदार पारियों से चेन्नई को हराने के बाद इस मैच में उतरेगा.
समीकरण दोनों टीमों के लिए समान है। दोनों टीमों को न सिर्फ अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे बल्कि रन रेट बेहतर करने के लिए बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी.

जहां तक दोनों टीमों की बात है, तो राजस्थान के हौसले मुंबई के मुकाबले ज्यादा बुलंद होंगे, खासकर पिछले मैच में चेन्नई हराने के बाद. टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ के शतक पर पानी फेरते और 190 के लक्ष्य को बौना साबित कर उसे 15 गेंद पहले ही चेज करते हुए चेन्नई के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी.

किसका रहा है पलड़ा भारी ?

राजस्‍थान बनाम मुंबई की इतिहास पर नजर डालें तो इस मामले में दोनों ही टीमें लगभग बराबरी पर नजर आती है. मुंबई और राजस्‍थान कुल 24 बार आईपीएल में आमने-सामने आई हैं. इनमें से मुंबई ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं, राजस्‍थान को 11 मैचों में जीत मिली है. इस दौरान एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका. अब देखना ये होगा कि राजस्‍थान जीत के मामले में मुंबई की बराबरी कर पाती है या फिर मुंबई अपनी बढ़त को कायम रखता है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

राजस्थान :-एविन लुइस, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, मयंक मारकंडे, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।

मुंबई :- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

 

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Ruckus: छत्तीसगढ़ के CM बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर गए रुके, धरने पर बैठे

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles