आज IPL में कोलकाता के सामने होगी पंजाब की टीम प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए होगी टक्कर

IPL 2021 के 45वें मुकाबले में आज कोलकाता का सामना पंजाब से होगा। यह मैच शाम 7:30 बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा

नयी दिल्ली: IPL 2021 के 45वें मुकाबले में आज कोलकाता का सामना पंजाब से होगा। यह मैच शाम 7:30 बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता और पंजाब दोनों टीमें प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए मैदान पर उतरेंगी। ऑयन मॉर्गन की अगुवाई में कोलकाता IPL 2021 के अंकतालिका में चौथे स्थान पर काबिज है. कोलकाता ने 11 मैचों में पांच जीत हासिल की है. तो वही पंजाब 11 में से चार मुकाबले जीतकर छठे स्थान पर है.
अब तक दोनों टीमों के बीच IPL में कुल 28 मैच खेलें गए हैं जिसमे से 19 मैचों में कोलकाता और 9 मैचों में पंजाब को जीत मिली है।

 

किन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र?

कोलकाता के हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश ने अनुशासित तेज गेंदबाजी के सामने अपनी बेखौफ बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा है. वहीं पंजाब के रवि बिश्नोई की कलाई की स्पिन ने पिछले मैचों में नामी गिरामी बल्लेबाजों को भी परेशान किया है. केएल राहुल की पंजाब टीम के लिये प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के मकसद से यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा. राहुल ने मुंबई इंडियंस के हाथों मिली हार के बाद स्वीकार किया कि दबाव में उनकी टीम अच्छा नहीं खेल पा रही और उन्हें प्रदर्शन में सुधार करना होगा.

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

पंजाब – केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मनदीप सिंह/मयंक अग्रवाल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, फैबियन एलन, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

कोलकाता – शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन, संदीप वारियर, वरुण चक्रवर्ती।

 

यह भी पढ़ें:कश्मीर के 100 साल का इतिहास प्रदर्शित करेगी ‘कश्मीर-एनिग्मा ऑफ पैराडाइज’

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles