आज के दिन होता है बाहुबली फेम प्रभास का जन्मदिन, आइये जानते है इनके फ़िल्मी करियर के बारे में

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर प्रभास जो आज यानी की 23 अक्टूबर को अपना ख़ास दिन सेलिब्रेट करते है।

मुंबई: साल 2002 में इनकी पहली फिल्म ईश्वर आयी थी लेकिन इनकी ज़िन्दगी में सबसे बड़ा मोड़ तब आया जब ये एक्टर फिल्म बाहुबली में नज़र आये। इसके बाद बॉलीवुड में इन्होने एक्शन जैक्सन और एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर के फिल्म साहो में नज़र आ चुके है। हालांकि एक्शन जैक्सन में इनका एक छोटा सा रोल था। इनका जन्म 23 अक्टूबर 1979 को चेन्नई में हुआ था। फिल्म जगत में इन्होने एक अलग ही पहचान बनाई है। साउथ के एक्टर्स में ये पहले है जिनका बैंकॉक के मैडम तुसाद म्यूज़ियम में एक वैक्स स्टेच्यु बनाया जा चूका है। यहीं नहीं कई फिल्मों के लिए इनको बेस्ट एक्टर के लिए फिल्मफेयर, संतोषम, नंदी, सीमा और आईफा अवार्ड से भी नवाज़ा जा चूका है। प्रशंसकों की संख्या इतनी ज़्यादा है की लोग इन्हें इनके सबसे हिट फिल्मों से एक ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ के किदार बाहुबली से भी जानते है।

इनका असली नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू है। इसके अलावा इन्होने वर्षम, छत्रपति, योगी, डार्लिंग, एक निरंजन, मिस्टर परफेक्ट, रेबेल और मिर्ची जैसी फिल्मों में अपने एक्टिंग का हुनर दिखाया है। एक्शन फिल्मों में नज़र आने वाले एक्टर प्रभास की बॉलीवुड फिल्मों में एक्टर संजय दत्त की फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीइस और आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स और पीके इनके पसंदीदा फिल्मों में शामिल है।

आपको बता दें की इनकी फिल्म बाहुबली में इनके किरदार से निर्देशक संजय लीला भंसाली इतने प्रभावित हुए थे की फिल्म पद्मावत के लिए इन्होने सबसे पहले एक्टर रणवीर सिंह के बजाय इनका नाम फाइनल किया था। लेकिन कुछ बात नहीं बानी। हाल ही में इनकी आगामी फिल्म राधेश्याम का पोस्टर रिलीज़ हुआ। जिसके लिए इनके फैन्स ऑलरेडी बहुत ज़्यादा एक्ससाइटेड थे और इस्पे ऑडियंस का भी ज़बरदस्त रिएक्शन आया। इस फिल्म में ये विक्रमादित्य के रोल में नज़र आने वाले है। राधा कृष्ण कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आपको एक्ट्रेस पूजा हेगड़े भी एहम रोले में दिखाई देने वाली है।

Related Articles