बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मना रहे 60वां जन्मदिन प्रधानमंत्री ने दी बधाई

बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का जन्मदिन है। इस मौके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बधाई दी।

नई दिल्ली: आज भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का जन्मदिन है। इस मौके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बधाई दी। उंहोने कहा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी को जन्मदिन की ढेरों बधाई,उनके कुशल और प्रेरक नेतृत्व में पार्टी  निरंतर नयी ऊंचाइयों को छू रही है। मेरी कामना है कि वे सदा स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों। इनका जन्म 2 दिसंबर 1960 को हुआ। यह एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। इन्हे भारतीय जनता पार्टी की कमान 20 जनवरी 2020 को दी गई। वह जून 2019 से जनवरी 2020 तक भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष थे। नड्डा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं और हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य और भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड सचिव हैं। इससे पहले,वह हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री थे।

भाजपा के दिग्गज नेताओ ने दी बधाई 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। वह एक मेहनती नेता हैं,जिन्हें अपनी शानदार संगठनात्मक कुशलता के लिए जाना जाता है। देश के हर कोने में पार्टी को मजबूत करने के प्रति उनका जुनून वास्तव में प्रेरणादायी है। मैं कामना करता हूं कि वे सदा स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी को जन्मदिन की हृदयपूर्वक शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व में पार्टी निरंतर सशक्त होकर आगे बढ़ रही है। मैं ईश्वर से आपके स्वास्थ्यपूर्ण जीवन एवं दीर्घायु की कामना करता हूं।

जगत प्रकाश नड्डा कैसे बने मंत्री

नड्डा पहले आरएसएस की छात्र शाखा एबीवीपी और बाद में भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्य के तौर पर छात्र और युवा राजनीति में सक्रिय रूप से जुड़े थे। उन्हें बाद में हिमाचल में विधायक चुना गया, जहां उन्होंने मंत्री के रूप में सेवाएं दीं। एक अनुभवी संगठनात्मक नेता नड्डा 2014 से 2019 के बीच मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री थे। और अब वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे है।

यह भी पढ़े: हॉलीवुड अभिनेता ने ट्रांसजेंडर (transgender) बन दुनिया को चौकाया

 

Related Articles

Back to top button