IPL
IPL

कॉमेडी की दुनिया पर राज करने वाले Rajpal Yadav का जन्मदिन आज, जानिए Birthday पर कुछ खास बातें

बॉलिवुड में कॉमेडी की दुनिया पर राज करने वाले राजपाल यादव (Rajpal Yadav) रियल लाइफ स्टोरी जरा अलग है। राजपाल यादव ने दो शादी की।

नई दिल्ली: बॉलिवुड में कॉमेडी की दुनिया पर राज करने वाले राजपाल यादव (Rajpal Yadav) रियल लाइफ स्टोरी जरा अलग है। राजपाल यादव ने दो शादी की। पहली वाइफ के निधन के बाद उन्हें राधा से पहली नजर में प्यार हो गया और उस वक्त वह कनाडा की सैर पर थे। मशहूर कॉमेडियन राजपाल यादव आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं।

राजपाल यादव को बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करते हुए 20 साल से ज्यादा का वक्त हो गया। लेकिन आज आपको उनका पर्सनल  लाईफ से जुड़ी बात बताएंगे। राजपाल यादव फिन्मों में जितना कॉमेडी करते है रियल लाइफ में उतने ही साधरण तौर से उनकी लाइफ  है। उन्होने दो शादियां की है। पहली पत्नी करुणा जो अब वो इस दुनिया में नही है। करुणा अपनी पहली बेटी ज्योति को जन्म देते वक्त मौत को गला लगा ली।

Rajpal Yadav एक इंटरव्यू में बताया

पहली पत्नी के मौत के बाद उन्होने दूसरी पत्नी राधा से शादी की। राजपाल की पत्नी राधा उनसे करीब 9 साल छोटी हैं। इस बात का खुलासा खुद राजपाल ने एक इंटरव्यू में किया था। – 5.2 फीट के राजपाल ने राधा से लव मैरिज की है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, “लोगों को लगता है कि वह मुझसे बेहद लंबी हैं। लेकिन असलियत यह है कि वह सिर्फ एक इंच लंबी (यानी 5.3 इंच लंबी) और 9 साल छोटी है।”

आपको बता दें, 16 मार्च, 1971 को उत्तर-प्रदेश के कुंद्रा में जन्मे राजपाल यादव ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1999 में की। इस साल राजपाल यादव की तीन फिल्में आईं, जिनमें ‘दिल क्या करे’, ‘मस्त’ और ‘शूल’ शामिल थीं। राजपाल यादव बॉलीवुड के बेहतरीन हास्य अभिनेता माने जाते है। इन्होंने  भारतेंदु नाट्य अकादमी ऑफ ड्रामा, दिल्ली से अभिनय की पढ़ाई की है।

यह भी पढ़े

“रामा रामा क्या है ड्रामा” फ़िल्म में उन्होंने मुख्य अभिनेता का किरदार निभाया था। उन्होंने लगभग 150 से अधिक फिल्मों में काम किया है। इसके बाद प्यार तूने क्या किया जिंदगी का सफर और तुमको न भूल पाएंगे जैसी फ़िल्मों में काम करके एक हास्य अभिनेता के रूप में स्थापित हो गये।

Related Articles

Back to top button