इस मशहूर एक्टर का है आज जन्मदिन, बिग बी संग थी खास बॉन्डिंग

0

शशि कपूर ने इंडस्ट्री में कई सारी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने कई सारी सोलो हिट भी दी और करियर के अंतिम समय में वे पैरेलल सिनेमा में भी काफी सक्रिय रहे. और उनकी वो फिल्में आज भी लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आती हैं जिसमें वे अमिताभ बच्चन के साथ नजर आए. आज शशि कपूर का जन्मदिन है. इस मौके पर बता रहे हैं उनकी बिग बी संग कैस बॉन्डिंग रही.

दीवार फिल्म का वो डायलॉग जब अमिताभ बच्चन अपनी सुख-समृद्धि गिना रहे होते हैं और उसी वक्त शशि कपूर जो फिल्म में उनके छोटे भाई होते हैं अमिताभ के सवाल का पलट कर जवाब देते हैं कि ‘मेरे पास मां है.’

दोनों एक्टर्स ने दीवार, काला पत्थर, त्रिशूल और शान जैसी सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया है. अमिताभ बच्चन के लहजे में संजीदगी और शशि कपूर का चुलबुलापन, ये दोनों ऐसा कॉम्बिनेशन था जिसे बॉलीवुड ने खूब भुनाया.

दोनों ने 14 फिल्मों में साथ काम किया. इन 14 में से कई सारी फिल्में ऐसी हैं जो अमिताभ बच्चन के नाम से ज्यादा जानी जाती हैं. इनमें सुहाग, त्रिशूल, एहसास, रोटी कपड़ा और मकान, ईमान धरम, दीवार, दो और दो पांच, सिलसिला, नमक हलाल, काला पत्थर, जानी दोस्त, कभी कभी, अकायला और शान जैसी फिल्में शामिल हैं.

इसके अलावा शशि कपूर की डायरेक्शनल फिल्म अजूबा में अमिताभ बच्चन ने एक्टिंग की थी. इस फिल्म में शशि कपूर भी थे. दोनों पर्सनल लाइफ में भी अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते थे. अमिताभ को शशि कपूर हमेशा बबुआ कहकर बुलाया करते थे. अगर 14 में से 9 फिल्मों में शशि कपूर को ज्यादा पैसे मिले तो इसमें कोई ताज्जुब नहीं होना चाहिए.

क्योंकि करियर की शुरुआत में बिग बी खुद भी इस बात को लेकर फिक्रमंद थे कि शशि कपूर के सामने एक्टिंग करना उनके लिए कितना मुश्किल होगा.

loading...
शेयर करें