विधानसभा में आज तीसरा बजट पेश करेगी ‘आप सरकार’, इन मुद्दों पर दिया गया है खास ध्यान

0

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी आज अपना तीसरा बजट पेश करेगी।  वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया दोपहर 12 बजे दिल्ली विधानसभा में बजट पेश करेंगे। आम आदमी पार्टी ने अपने बजट में पर्यावरण पर ज्यादा जोर दिया है। इसलिए इसे ग्रीन बजट भी कहा जा सकता है। इसके अलावा सरकार ने अपने बजट में शिक्षा और हेल्थ पर भी फोकस किया है।

तीसरा बजट

पर्यावरण के अलावा मनीष सिसोदिया का ध्यान अपनी सरकार की बहुचर्चित योजनाओं पर रहेगा। जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य से जुड़ी कई योजनाएं शामिल हैं। अपने पिछले बजटों में केजरीवाल सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर कोई खास ध्यान नहीं दिया है, ऐसे में देखना होगा कि इस बार सरकार का क्या रुख रहता है। जीएसटी लागू होने के बाद दिल्ली सरकार का ये पहला बजट है। ऐसे में देखना होगा कि क्या कुछ ऐलान मनीष सिसोदिया इस बजट में करेंगे।

उधर बजट पेश होने से पहले दिल्ली सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने सिसोदिया को चिट्ठी लिखकर एक विषेश मांग की है। कपिल मिश्रा ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के लिए विशेष इकोनॉमिक पैकेज की मांग की है। कपिल मिश्रा ने अपनी चिट्ठी में लिखा है “जमनापार के उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र को विशेष इकनोमिक पैकेज दिया जाए। उत्तर पूर्वी दिल्ली का क्षेत्र जिसमे करावल नगर, मुस्तफाबाद, गोकलपुरी, घोंडा, सीमापुरी, रोहतास नगर, सीलमपुर और बाबरपुर जैसी विधानसभा क्षेत्र आती हैं। ये इलाके दिल्ली की सबसे घनी आबादी वाले और सबसे पिछड़े इलाकों में आते हैं।”

अब देखना होगा मनीष सिसोदिया कपिल मिश्रा की इस मांग पर कितना गौर फरमाते हैं। उधर खुद पर चल रहे मानहानि मामलों को खत्म करने के लिए केजरीवाल सभी से माफी मांगने में लगे हैं जिस वजह से उनकी अपनी ही पार्टी के नेता उनसे नाराज़ चल रहे हैं।

loading...
शेयर करें