आज फिर मौसम बदल सकता है करवट, इन राज्यों में आ सकता है तूफ़ान, रहे सावधान

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने एक बार फिर दिल्ली वासियों के लिए आज चक्रवाती तूफ़ान को लेकर हाईअलर्ट जारी किया है। इस तूफ़ान का कारण अदन की खाड़ी में शुरू हुवे चक्रवात को बताया जा रहा है। इस दौरान हल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। यही नहीं रात के समय भी दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है।

thunderstorm

मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान सागर के संबंध में तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और लक्षद्वीप को अलर्ट जारी किया। अलर्ट में कहा गया है कि अगले 12 घंटों में इसके थोड़े मजबूत होने और फिर पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

वहीं, कहा जा रहा है कि इससे दिल्ली-एनसीआर सीधे तौर पर प्रभावित नहीं होगा, लेकिन तूफान का आंशिक असर यहां पर भी होगा। उधर, चक्रवात के चलते यूपी, राजस्थान, दिल्ली, उसके आसपास, पश्चिमी यूपी, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में अगले कुछ दिनों में आंधी-तूफान आने की संभावना है।

गुरुवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की वरिष्ठ अधिकारी डॉक्टर के. सथीदेवी ने बताया था कि अगले तीन दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी का मौसम बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार को भी शाम या रात में आधी आएगी। इस दौरान हवा की गति 50 से 70 किलोमीटर प्रति घटे रह सकती है। लिहाजा, दिन में गर्मी परेशान करेगी। राजधानी में गुरुवार को औसत अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

Related Articles