निर्देशक मधुर भंडारकर का आज 52वां जन्मदिन, ऐसे हुई थी फिल्म जगत में एंट्री

 

बॉलीवुड को कई हिट फिल्में देने वाले मशहूर निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर ने कई साक्षात्कारों के दौरान यह माना कि उनको फिल्मों में हमेशा से आना था। वे फिल्में देखकर ही बड़े हुए हैं। और तो और उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें फिल्में देखने का शौक हमेशा से रहा है और फिर उसके बाद उन्ही फिल्मों को देखने के बाद उन्होंने ये सोचा की आगे जाकर वो  फिल्में बनायेंगे। और फिर उन्होंने हिंदी फिल्म जगत में एंट्री ली।

अब हम आपको ये बता दें की फिल्मों में आने से पहले मधुर एक वीडियो कैसेट लाइब्रेरी में काम किया करते थे। जी हाँ, हमे मिली जानकारी के मुताबिक़ मधुर मुंबई के खार में स्थित एक वीडियो कैसेट लाइब्रेरी में काम करते थे। इस दौरान मधुर भंडारकर को फिल्मों के एक बड़े संग्रह का उपयोग करने का मौका मिला और इसके माध्यम से उन्होंने फिल्म-निर्माण का अध्ययन किया था। फिल्म डायरेक्शन में बहुत सिखने के बाद मधुर ने राम गोपाल वर्मा के सहायक के रूप में भी काम किया। वहीँ, साल 1995 में आई फिल्म ‘रंगीला’ में वो एक छोटे से रोल में नज़र आए थे।

 

 

निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर अपनी ज्यादातर फिल्मो में बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस को ही लीड रोल में रखते है। इनमें ‘चांदनी बार, सत्ता, पेज 3, कॉर्पोरेट, फैशन और हिरोइन शामिल हैं। मुधर की इन फिल्मों में तब्बू, रवीना टंडन, कोंकणा सेन, बिपाशा बासु, प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर जैसी बड़ी एक्ट्रेस ने काम किया है। इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया। फिल्मों के साथ ही साथ मधुर भंडारकर कुछ विवादों की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं। साल 2004 में मुंबई के वर्सोवा पुलिस थाने मॉडल प्रीति जैन ने मधुर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। प्रीति ने आरोप लगाता था कि मधुर ने फिल्मों में काम देने की बात कर 1999 से 2004 के बीच उनके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए थे। हालांकि, इस मामले में कोर्ट ने उन्हें राहत दे दी थी।

Related Articles