चीन जाने की तैयारी में अक्षय कुमार की ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’…8 जून को शुरू होगी परीक्षा

0

नई दिल्ली: ऐसा लग रहा है कि अब सभी भारतीय फिल्ममेकर्स को चीन में अपनी फिल्मों के लिए पोटेंशियल नजर आने लगा है। चीन में चार बॉलीवुड मूवीज़ की स्क्रीनिंग के बाद अब अक्षय कुमार और भूमि पेड़नेकर की फिल्म ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ के मेकर्स ने अपनी फिल्म को चीन में रिलीज करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं और इस फिल्म को 8 जून को ​चीन में रिलीज किया जाना है।

यह फिल्म चीन में ‘टॉयलेट हीरो’ के नाम से रिलीज होनी है। आमिर खान की ‘सीक्रेट सुपरस्टार्स’, सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ ने चीन में काफी भारी कमाई की है। इसी लिस्ट में ‘हिंदी मीडियम’ और ‘बाहुबली 2’ भी शामिल हैं। साल 2018 में ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ चीन में रिलीज होने वाली यह पांचवी फिल्म होगी।

माना जा रहा है कि इस बड़ी स्क्रीनिंग के लिए एक्टर अक्षय कुमार काफी खुश हैं और ये मानते भी हैं कि  उनकी यह फिल्म चीन में अच्छी कमर्शियल हिट होगी। गौरतलब है कि ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ के साथ अक्षय कुमार चीन में अपना डेब्यू करेंगे।

दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल रिलीज हुई इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स आफिस पर भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। फिल्म ने भारत में 135 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि फिल्म चीन के बॉक्स ऑफिस पर भी अपना जादू दिखाने में कामयाब हो पाती है या नहीं। फिल्म को भारत में दर्शकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली थी।

अक्षय कुमार की ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन से प्रेरित थी। स्वच्छता पर कटाक्ष करती इस लव स्टोरी का निर्देशन श्री नारायण सिंह ने किया था, जबकि इसकी प्रोड्यूसर अरुणा भाटिया थी। फिल्म को कमर्शियल सक्सेस तो मिली ही थी, इसने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए। अब देखना यह होगा कि सलमान और आमिर की तरह क्या अक्षय कुमार भी चीन में अपना जलवा बिखेर पाते हैं या नहीं।

loading...
शेयर करें