Tokyo 2020 Paralympic: सिंहराज ने पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता कांस्य पदक

आप को बता दें कि फरीदाबाद के रहने वाले 39 साल के सिंहराज (569) क्वालिफिकेशन में छठे स्थान पर रहे थे। जबकि 19 साल के मनीष नरवाल क्वालिफिकेशन (575 अंक) में पहले स्थान पर रहे थे

टोक्यो: टोक्यो पैरालंपिक्स (Tokyo 2020 Paralympic) की शूटिंग स्पर्धा में भारत के सिंहराज अदाना ने मंगलवार को यहां असका शूटिंग रेंज में पुरुषों की पी1-10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में कांस्य पदक जीत कर अपने नाम कर लिया है। क्वालीफाइंग राउंड को अच्छी तरह से समाप्त करने वाले मनीष फाइनल में इसे पदक में नहीं बदल सके क्योंकि वह 7 वें स्थान पर रहा।

आप को बता दें कि फरीदाबाद के रहने वाले 39 साल के सिंहराज (569) क्वालिफिकेशन में छठे स्थान पर रहे थे। जबकि 19 साल के मनीष नरवाल क्वालिफिकेशन (575 अंक) में पहले स्थान पर रहे थे, लेकिन उन्होंने फाइनल में निराश किया।

इससे पहले आज मनीष नरवाल ने ९.५८३ के औसत से ५७५ -21x अंक बटोरे वह क्वालीफाइंग दौर में पहले स्थान पर रहा और उसने चीन के शियाओलोंग लू को एक्स (575 -15x) के नंबर पर पछाड़ दिया। इस बीच, सिंहराज अदाना ने क्वालीफिकेशन में 6वें स्थान पर रहने के लिए 569 -18x का स्कोर किया।

गौरतलब है कि पैरालंपिक में भारत ने अब तक 8 पदक अपने नाम किये है। भारत के खाते में अब तक 2 स्वर्ण, 4 रजत और 2 कांस्य पदक आए हैं। यह पैरालंपिक के इतिहास में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympic) (2016) में भारत ने 2 स्वर्ण सहित 4 पदक जीते थे।

यह भी पढ़ें: कमेटी के इस फैसले से छिन गया डिस्कस थ्रो एथलीट Vinood kumar का ब्रॉन्ज मेडल

Related Articles