Tokyo Olympics 2020: 41 साल के बाद Indian Men’s Hockey Team ने रचा इतिहास, मिली तारीफें

टोक्यो ओलंपिक 2020 में इतिहास रचते हुए पुरुष हॉकी टीम और महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है

चंडीगढ़: टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics) में इतिहास रचते हुए पुरुष हॉकी टीम और महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराया था। जहां पर उनका मुकाबला अब बेल्जियम से होगा।

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा  हमारी भारतीय हॉकी टीम (Indian Team)  ने सेमीफाइनल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। परिणाम के बावजूद, अपना सिर ऊंचा रखें और कांस्य पदक के प्लेऑफ मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ दें। पोडियम फिनिश के लिए शुभकामनाएं।

 

सेमीफाइनल में 41 साल के बाद

युवा खिलाड़ियों से सजी भारत की पुरुष हॉकी टीम रविवार को ओई हॉकी स्टेडियम में खेले गए दिन के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्रिटेन को 3-1 से हराकर टोक्यो ओलंपिक के चार दशक बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंच गई है। 41 साल के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम के लिए दिलप्रीत सिंह ने सातवें, गुरजंत सिंह ने 16वें और हार्दिक सिंह ने 57वें मिनट में गोल किया। भारतीय हॉकी टीम के पास 1980 के मास्को ओलंपिक के बाद पहली बार ओलंपिक खेलने का मौका था लेकिन उसने बेल्जियम के हाथों सेमीफाइनल मैच 2-5 से गंवाते हुए यह मौका भी गंवा दिया।

अब भारतीय टीम कांस्य जीतने का प्रयास करेगी, जो उसने अंतिम बार 1972 के म्यूनिख ओलंपिक (Munich Olympics) में जीता था। भारत का यह मैच किससे होगा, इसका फैसला जर्मनी और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के बाद हो जाएगा। भारत की महिला हॉकी टीम (Women’s Hockey Team) भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है। जहां उसका सामना बुधवार को अर्जेटीना से होगा।

 

यह भी पढ़े: न्यूड होकर Gehana Vasisth ने किया लाइव सेशन, पूछा- क्या ये वल्गर लग रहा है?

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles