Tokyo Olympics 2020: रवि के बाद दीपक पुनिया ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

इससे पहले भारतीय पहलवान रवि दहिया 57 किलो भारवर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करने उतरे थे जिसमें उनका सामना कोलंबिया के एदुआर्दो टाइगरेरोस से हुआ था।

टोक्यो: भारतीय पहलवान दीपक पुनिया ने चीन के लीन को 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय पहलवाल रवि दहिया ने क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया के जॉर्जी वेलेंटिनोव का सामना करते हुए 14-4 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंच गए है।

इससे पहले भारतीय पहलवान रवि दहिया 57 किलो भारवर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करने उतरे थे जिसमें उनका सामना कोलंबिया के एदुआर्दो टाइगरेरोस से हुआ था। इस दौरान रवि ने उनको 13-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

दूसरी ओर भारतीय पहलवान अंशु मलिक 57 किलो भारवर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करने उतरीं जिसमें उनका सामना हुआ बेलरूस की एरिना कुराचकिना से जहां अंशु को 8-2 से हार का सामना करना पड़ा है। बीती रात भारतीय पहलवान सोनम मलिक 62 किलो भारवर्ग के क्वालीफिकेशन राउंड में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं थीं। जिसमें उनका सामना मंगोलिया की खुरेलखु से हुआ। इस दौरान सोनम को 2-2 से हार का सामना करना पड़ा।

इस मुकाबले में दोनों ही खिलाड़ियो को 2-2 अंक मिले थे लेकिन सोनम ने 1-1 कर के इन अंकों को इकट्ठा किया था जबकि खुरेलखु ने एक बार में 2 प्वाइंट लिए थे। जिसके चलते उनको विजेता घोषित कर दिया था।

यह भी पढ़ें: ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अवंता ग्रुप के प्रमोटर को किया गिरफ्तार

Related Articles