Tokyo Olympics 2020, Day 2: मीराबाई चानू ने रचा इतिहास, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली: पांच साल पहले रियो ओलंपिक में भारी झटका झेलने के बाद, भारत की स्टार भारोत्तोलक खिलाड़ी मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में महिला -49 किग्रा स्पर्धा में भारत का पहला रजत पदक जीता है। मीराबाई स्नैच और क्लीन एंड जर्क राउंड मिलाकर कुल 202 किलो वजन उठाकर पदक पक्का किया। मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) के सिल्वर मेडल जीतने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है।

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा- “भारोत्तोलन में रजत पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पदक तालिका की शुरुआत करने के लिए मीराबाई चानू को हार्दिक बधाई।”

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- इससे सुखद शुरुआत नहीं हो सकती. मीराबाई चानू का शानदार प्रदर्शन. भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई। उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है।

 

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी बधाई

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा- पहले दिन भारत का पहला पदक। महिलाओं की 49 किग्रा भारोत्तोलन में रजत जीता। भारत के झंडे को आप पर गर्व है मीरा।

यह भी पढ़ें: MP में स्कूल खुलने की गाइडलाइंस जारी, जानें कैसी रहेंगी समय सारणी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles