Tokyo Olympics 2020: वंदना की हैट्रिक से भारत की शानदार जीत, रचा इतिहास

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने आखिरी ग्रुप मैच में साउथ अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया है

टोक्यो: वंदना कटारिया (Vandana Kataria) की शानदार हैट्रिक के दम पर भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) ने शनिवार को खेले गए अपने अंतिम ग्रुप मैच में दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराकर नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा है।

वंदना ने भारत के लिए चौथे, 17वें और 49वें मिनट में गोल किए। भारत के लिए चौथा गोल नेहा ने 32वें मिनट में किया। ग्रुप-ए में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की यह लगातार पांचवीं हार है। भारत को 5 मैचों में दूसरी जीत मिली है। शुरुआती तीन मुकाबले गंवाने के बाद भारत ने दो मैच जीते हैं।

ब्रिटेन के हाथों आयरलैंड की हार

अब भारत को ब्रिटेन (Britain) और आयरलैंड (Ireland) के बीच होने वाले मुकाबले का इंतजार है। ब्रिटेन के हाथों आयरलैंड की हार भारत को आगे ले जाएगी। और अगर आयरलैंड जीत जाता है तो भारत बाहर हो जाएगा क्योंकि तब आयरलैंड अंकों के मामले में भारत की बराबरी पर आ जाएगा और गोल डिफरेंस के मामले में आगे निकल जाएगा।

हर ग्रुप से 4-4 टीमों को नॉकआउट में जाना है। अभी भारत के 5 मैचों से 6 अंक हैं। उसका गोल डिफरेंस-7 है। इस ग्रुप से आस्ट्रेलिया, जर्मनी और ब्रिटेन पहले ही नॉकआउट में पहुंच चुके हैं। एक स्थान बचा है। जिसके लिए भारत को आयरलैंड के बीच घमासान है।

15वें मिनट में सफलता

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने वापसी के लिए जोर लगाया और उसे 15वें मिनट में सफलता मिल भी गई। टैरीन क्रिस्टी ग्लेसबाई ने एक बेहतरीन फील्ड गोल के माध्यम से स्कोर 1-1 कर दिया। इसके दो मिनट बाद वंदना ने एक और गोल कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया। वंदना ने यह गोल पेनाल्टी कार्नर पर किया। 30वें मिनट में कप्तान एरिन हंटर ने पेनाल्टी कार्नर पर गोल कर स्कोर एक बार फिर 2-2 कर दिया।

यह भी पढ़ेCorona Update: देश में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के नए केस, जानिए राज्य में आंकड़े

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles