Tokyo Olympics : इस साल Inauguration event में इतने दर्शकों को मिल सकती है Entry

टोक्यो : जापान के टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू हो रहे Tokyo Olympics 2021 की तैयारियां जोरों पर है. इसी बीच इससे जुडी एक बड़ी खबर सामने आयी है. खबर है कि टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह ( Inauguration Event ) में करीब 20000 दर्शकों को नेशनल स्टेडियम में Entry दी जा सकती है. इनमें दर्शकों के अलावा अधिकारी भी शामिल होंगे. ये खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. ओलंपिक और पैरालंपिक में विभिन्न स्पर्धाओं के लिए प्रशंसकों को प्रवेश देने का फैसला सोमवार को यानी आज लिए जाने की संभावना है.

एक समाचार एजेंसी के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, Covid-19 के बढ़ते खतरे को लेकर चिंता के कारण बिना ऑडियंस के ही ओलंपिक और पैरालिंपिक का आयोजन करने का दबाव बढ़ रहा है और ऐसी खबरें हैं कि ऑडियंस पर किसी तरह की पाबंदी लगाई जाएगी. जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव कात्सुनोबु काटो ने कहा कि अगर देश में कोरोना वायरस की स्थिति बिगड़ती है तो सरकार सभी प्रशंसकों को प्रतिबंधित करने पर विचार करेगी. काटो ने कहा है कि अगर हम कोरोनोवायरस संक्रमणों के मामलों में वृद्धि देखते हैं, तो मूल नियम आवश्यक उपाय करना और अन्य आयोजनों की तरह ही ओलंपिक से निपटना है. ऑर्गनिज़र कमेटी ने विदेशी ऑडियंस पर पहले से ही प्रतिबंध लगा रखा है.

200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में स्वर्ण पदक भारत ने अपने नाम किया

इस बीच आपको बता दें कि इंडिया के साजन प्रकाश ने रविवार को Belgrade Open Swimming Competition में 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में गोल्ड मैडल अपने नाम कर लिया. हालांकि वह मामूली डिफरेंस से ओलंपिक के क्वालीफाई करने से चूक गए. 27 साल के प्रकाश ने एक मिनट और 56.96 सेकेंड के समय में गोल्ड जीता. लेकिन शनिवार शाम को वह एक मिनट और 56.48 सेकेंड का ओलंपिक क्वालीफाई का समय नहीं निकाल सके. युवा स्वीमर श्रीहरि नटराज ने भी पुरुषों के 100 मीटर बैकस्ट्रोक में 54.45 सेकेंड का समय निकालकर गोल्ड मैडल अपने नाम किया. वह भी 53.85 सेकेंड के ओलंपिक क्वालीफिकेशन के समय को पूरा नहीं कर सके.

शोआन गांगुली ने कम्पटीशन में भारत के लिए तीसरा गोल्ड मैडल जीता. उन्होंने पुरुषों के 400 मीटर मेडले स्वर्धा में चार मिनट और 37.70 सेकेंड के समय के साथ गोल्ड मैडल पर कब्जा जमाया. मान पटेल ने महिलाओं की 50 मीटर बैकस्ट्रोक में 29.79 सेकेंड के साथ रजत, जबकि तनिश मैथ्यू ने पुरुषों के 200 मीटर बटरफ्लाई में ( bronze medal ) कांस्य पदक हासिल किया. भारतीय तैराकों, खासकर नटराज को अगले सप्ताह ए ओलंपिक क्वालीफिकेशन में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का अंतिम मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें : जबरन हिन्दू से मुसलमान बनाने वाले दो लोगों को UP ATS ने दबोचा, 1000 का कराया अबतक धर्मपरिवर्तन

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles