Tokyo Olympics: महिला Hockey में भारत को मिली पहली जीत, Navneet Kaur ने किया कमाल

टोक्यो ओलंपिक महिला हॉकी में भारत को मिली पहली जीत, नवनीत कौर ने आयरलैंड को 1-0 से हराया

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 2020 में भारत की महिला हॉकी टीम (Women’s Hockey Team) को लगातार तीन हार के बाद पहली जीत नसीब हुई है। उसने शुक्रवार को अपने चौथे ग्रुप मैच में आयरलैंड (Ireland) को 1-0 से हरा दिया है।

फील्ड गोल

ओई हॉकी (Hockey) स्टेडियम नॉर्थ पिच पर खेले गए इस मुकाबले में मैच का एकमात्र गोल 57वें मिनट में नवनीत कौर (Navneet Kaur) ने किया। यह एक फील्ड गोल था। जिसने भारत को तीन हार के बाद टोक्यों में खुशी मनाने का मौका दिया। वैसे यह मैच भारतीय अग्रिम पंक्ति खासकर पेनाल्टी कार्नर विशेषज्ञों के लिए बेहद निराशाजनक रहा क्योंकि 14 पेनाल्टी कार्नर मिलने के बावजूद भारत उसे एक भी गोल में कन्वर्ट नहीं कर सका। आयरिश टीम को बदले में तीन पीसी मिले लेकिन वह भी गोल नहीं कर सकी।

अब भारत को अपना अंतिम ग्रुप मैच दक्षिण अफ्रीका से खेलना है। भारतीय टीम वैसे नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो चुकी है। भारत के ग्रुप-A में 4 मैचों से तीन अंक हैं और वह अपने ग्रुप में शामिल 6 टीमें के बीच पांचवें स्थान पर है। दूसरी ओर भारत की पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है और आज ही वह जापान (Japan) के साथ अपना अंतिम ग्रुप मैच खेलेगी।

Women’s Pistol Event

टोक्यो ओलंपिक 2020 की 25 मीटर महिला पिस्टल स्पर्धा (Women’s Pistol Event) के क्वालिफिकेशन में भारतीय निशानेबाज मनु भाकर 15वें और राही सरनोबत 32वें नंबर पर रहकर फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकीं।

यह भी पढ़ेPrabhas की फिल्म “Radheshyam” का फस्ट लूक आटउ, जानें किस दिन होगी रीलीज

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles