Tokyo Olympics : कमलप्रीत कौर ने रचा इतिहास, पिता से कहा, ‘पदक जीतने के लिए दूँगी Best Shot’

नई दिल्ली: शनिवार को Tokyo Olympics डिस्कस थ्रो में शानदार प्रदर्शन के साथ दूसरे स्थान पर आने और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली कमलप्रीत कौर ने अपने पिता से कहा कि वह पदक जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगी।

बता दें पंजाब के मुक्तसर जिले के कबरवाला गांव में कमलप्रीत कौर का परिवार घर पर मेहमानों की अगवानी करने में व्यस्त है। वहीँ Tokyo Olympics में डिस्कस थ्रो फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद उन्हें लोगों के बधाई संदेश प्राप्त हो रहे हैं।

कौर के पिता कुलदीप सिंह ने कहा, “मैंने आज उससे बात की और वह बहुत खुश थी। उसने मुझसे कहा कि वह फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।” उनके पिता ने कहा कि वह हमेशा अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करती है और अपनी कड़ी मेहनत से ओलंपिक में भाग लेने के अपने सपने को साकार करती हैं।

Qualification B में प्रतिस्पर्धा करने वाली 25 वर्षीय कौर ने अपने तीसरे और अंतिम प्रयास में डिस्कस को 64 मीटर की दूरी पर भेजा ताकि वह फाइनल राउंड के लिए केवल दो स्वचालित क्वालीफायर में से एक हो। फाइनल 2 अगस्त को होगा। रेलवे में कार्यरत कौर इस साल शानदार फॉर्म में हैं।

बता दें Tokyo Olympics में आज नौवें दिन  यानी 31 जुलाई 2021 को खेलों में भारत की शुरुआत खराब रही। तीरंदाज अतानु दास और बॉक्सर अमित पंघल अपने मैचेस हारकर खेल से बाहर हो गए। दोनों को Pre-Quater Finals में हार झेलनी पड़ी। हालांकि, डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर ने कमाल कर दिया।

ये भी पढ़ें : 13 साल का बच्चा ऑनलाइन गेम पर खर्च करता है 40,000, मां के डांटने पर लगा ली फांसी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles