Tokyo Olympics: नीदरलैंड के टेनिस खिलाड़ी Jean Julian Roger कोरोना पॉजिटिव

नीदरलैंड के टेनिस खिलाड़ी जीन जूलियन रोजर टोक्यो ओलंपिक के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं

टोक्यो: नीदरलैंड (Netherlands) के टेनिस खिलाड़ी जीन जूलियन रोजर (Jean Julian Roger) टोक्यो ओलंपिक के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की  है।

जीन जूलियन रोजर कोरोना पॉजिटिव का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें और उनके युगल जोड़ीदार वेस्ली कूल्हॉफ को सोमवार को न्यूजीलैंड के मार्कस डेनियल और माइकल वीनस के खिलाफ होने वाले दूसरे दौर के मैच से हटना पड़ा है।

जीन जूलियन रोजर टेनिस खिलाड़ी (Tennis Player) हैं, जो युगल में माहिर हैं। उनकी सर्वोच्च ATP एकल रैंकिंग 218 है, जिसे उन्होंने 15 अगस्त 2005 को हासिल किया था। डबल्स में रोजर ने नवंबर 2015 में दुनिया की नंबर 3 की अपनी करियर-उच्च रैंकिंग हासिल की। ​​वह वर्तमान में साथी डचमैन वेस्ले कूलहोफ के साथ खेलते हैं और उनके पूर्व सहयोगियों में एरिक बुटोरैक, ऐसाम-उल-हक कुरैशी और होरिया टेकाऊ शामिल हैं। रोजर तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं, जिन्होंने पुरुषों के युगल में टेकाऊ के साथ 2015 विंबलडन चैंपियनशिप और 2017 यूएस ओपन जीता है।

ITF का बयान

टेनिस की सर्वोच्च संचालन संस्था ITF ने बयान में कि नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर को कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाया गया है। जिसके लिए उन्हें प्रक्रिया के अनुसार अलग थलग कर दिया गया है। हम उनके शीर्ष स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं। नीदरलैंड की टीम में इस तरह से कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 6 हो गयी है। आयोजकों ने कोविड-19 की अपनी दैनिक जानकारी में बताया कि 3 खिलाड़ियों, 4 ठेकेदारों,1 कर्मचारी और खेलों से संबंधित 8 अन्य व्यक्तियों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। खेलों से संबंधित एक व्यक्ति और एक ठेकेदार जापान (Japan) के निवासी हैं।

यह भी पढ़ेयूपी में Brahmin Votes के लिए छिड़ा सियासी संग्राम, किसके पाले में जाएगा वोट

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles