Tokyo Paralympic: राकेश कंपाउंड तीरंदाजी रैंकिंग राउंड में तीसरे स्थान पर रहे

राकेश कुमार ने अपने 72 तीरों में 53 10 और 17 X मारते हुए, संभावित 720 में से 699 अंकों का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ हासिल किया।

टोक्यो: भारत के शीर्ष कंपाउंड तीरंदाज राकेश कुमार पुरुष व्यक्तिगत तीरंदाजी रैंकिंग दौर में तीसरे स्थान पर रहे, जबकि श्याम सुंदर स्वामी शुक्रवार को युमेनोशिमा रैंकिंग फील्ड में 21वें स्थान पर रहे। राकेश कुमार ने अपने 72 तीरों में 53 10 और 17 X मारते हुए, संभावित 720 में से 699 अंकों का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ हासिल किया। जबकि श्याम सुंदर स्वामी सीजन के सर्वश्रेष्ठ 682 अंकों के साथ मैदान में समाप्त हुए।

Tokyo Paralympic:
Tokyo Paralympic:

राकेश कुमार और श्याम सुंदर स्वामी की भारतीय जोड़ी न केवल पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा में बेहतर वरीयता प्राप्त करने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही थी, बल्कि उनकी निगाहें ज्योति बाल्यान के साथ संभावित मिश्रित अवसर पर भी टिकी थीं। राकेश कुमार ने एक चुनौतीपूर्ण दिन का सामना किया क्योंकि वे पूरे आयोजन में लीडरबोर्ड को ऊपर और नीचे करते रहे। भारतीय तीरंदाज ने अपने दिन की शुरुआत बहुत अच्छी तरह से की और पहले तीन राउंड में उन्होंने 59, 57, 59 का स्कोर किया, इस बीच स्वामी ने 55, 57 और 55 का अच्छा स्कोर करके इवेंट की शुरुआत की।

राकेश ने आखिरी राउंड में 57 रन बनाकर रैंकिंग इवेंट का किया अंत

राकेश कुमार ने पहले हाफ को 8वें स्थान पर समाप्त किया, लेकिन श्याम सुंदर स्वामी 337 अंकों के साथ 26वें स्थान पर रहे। इसके बाद राकेश ने दूसरे हाफ में नाटकीय रूप से अपने गियर्स को स्थानांतरित कर दिया क्योंकि उन्होंने लगातार शीर्ष पांच में चढ़ने के लिए सांड की आंख पर निशाना साधा। उन्होंने दूसरा निबंध शुरू करने के लिए 58, 58 और 59 अंक बनाए। स्वामी ने चार राउंड के बाद 22वें स्थान पर पहुंचने के साथ ही कुछ आधार हासिल किया।

चौथे और पांचवें सेट में एक और शानदार 59 और पूर्ण 60 के बाद, राकेश तीसरे स्थान पर आ गया। उन्होंने आखिरी राउंड में 57 रन बनाकर रैंकिंग इवेंट का अंत किया।

यह भी पढ़ें: ओवरबिलिंग पर सख्त हुए CM, बोले- बकाया बिल होने के कारण न काटे जाए कनेक्शन

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles