टोल प्लाजा समझौते को स्टांप डयूटी मुक्त कर भूमि अधिग्रहण को जल्द निपटाए: गडकरी

टोल प्लाजा समझौते को स्टांप डयूटी मुक्त कर भूमि अधिग्रहण के काम को जल्दी से निपटाया जाना चाहिए।

नई दिल्ली: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश सरकार का आह्वान किया है कि राज्य में राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण कार्य को गति देने के लिए टोल प्लाजा समझौते को स्टांप डयूटी मुक्त कर भूमि अधिग्रहण के काम को जल्दी से निपटाया जाना चाहिए। गडकरी ने गुरुवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में प्रदेश की राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण से जुड़ी 16 परियोजनाओं के शिलान्यास, लोकार्पण तथा उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण के मामलों को जल्दी से निपटाना चाहिए क्योंकि इससे निर्माण कार्य सबसे ज्यादा बाधित होते है।

उन्होंने कहा कि वह आज जिन 16 परियोजनाओं का शिलान्यास उद्घाटन और लोकार्पण कर रहे हैं उनके निर्माण से राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग की लंबाई पांच सौ किलो मीटर बढ़ जाएगी। निर्माणाधीन परियोजनाओं पर लगभग 7477 करोड़ रुपए लागत आने की संभावना है। गडकरी ने कहा कि उनकी सरकार प्रदेश में सड़कों के निर्माण को लगातार बढ़ावा दे रही है और पिछले छह साल के दौरान 42 हजार करोड़ रुपए की लागत से राज्य में 3700 किलो मीटर लम्बी सड़कों का निर्माण किया गया है।

ये भी पढ़े : वाराणसी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ढेर हुआ एक लाख का इनामी अपराधी किट्टू

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्गों तथा अन्य सड़कों के निर्माण के लिए पिछले तीन साल के दौरान 26000 करोड़ रुपए केंद्र से दिए गए हैं। उनका कहना था कि राज्य में एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की लागत से सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button