खाने के साथ-साथ किसी ब्यूटी-प्रोडक्ट से कम नहीं टमाटर

0

अभी तक हम टमाटर को सिर्फ खाने के लिए इस्तेमाल किया करते थे, लेकिन क्या आपको पता है टमाटर खाने के साथ-साथ और किन चीजों के लिए यूज किया जा सकता है। अगर नहीं पता तो आज इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद पता चल जाएगा। तो आइये जानते हैं टमाटर के बारे में।

ये भी पढ़ें : फैशन टिप्स : स्ट्रेस दूर करने में ही नहीं बल्कि इन कामों के लिए भी यूज करें कॉफ़ी

टमाटर के फायदे के लिए चित्र परिणाम

टमाटर में एक एंटीऑक्सिडेंट होता है जिसे लाइकोपीन कहा जाता है, जो न केवल लाल रंग प्रदान करता है, बल्कि कोलेस्ट्रॉल की कमी, दृष्टि सुधार और त्वचा के सुधार में सुधार के लिए काफी लाभ भी देता है।

टमाटर को आपके चेहरे से काले परत को हटाने के लिए एक अद्भुत फल के रूप में माना जाता है। आपकी त्वचा के प्रभावित क्षेत्रों पर एक टमाटर का टुकड़ा रगड़ें।

टमाटर के फायदे के लिए चित्र परिणाम

टमाटर और दही का पैक सनबर्न, डलनेस हटाने त्वचा में टोन लाने के लिए आपको दही में टमाटर मिलाकार स्किन पर लगाना चाहिए। इस मिश्रण अपनी त्वचा पर लगाएं और इसे 15 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें। यह आपकी त्वचा की टोन को वास्तविक रूप से सुधार देगा और इसे ताज़गी महसूस कर देगा।

संबंधित चित्र

मुंहासे हटाने के लिए टमाटर भी एक अच्छा स्रोत हैं टमाटर के विटामिन ए, सी, के और अम्लीय गुण आपके चेहरे से मुंहासे को कम करने और साफ करने में सहायता करते हैं। बस अपने चेहरे पर पल्प लगाएं और परिणाम को देखने के लिए 10 मिनट के बाद इसे धो लें।

loading...
शेयर करें