कल भारत बंद: नहीं मिलेगी सब्जी न दूध, आज ही कर लें इंतजाम, बैंक भी रहेंगे बंद

0

नई दिल्ली: सेंटर फॉर इंडियन ट्रेड यूनियंस ने ट्रांस यमुना कॉलोनी स्थित कार्यालय पर बैठक कर आठ जनवरी को भारत बंद का आह्वान किया। इसमें कई संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए। अध्यक्षता करते हुए जगदीश प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के विरोध में राष्ट्रव्यापी आंदोलन में आगरा के संगठन भी शामिल होंगे। कार्य का बहिष्कार रहेगा।संचालन करते हुए संग्राम सिंह चौहान ने कहा कि श्रमिकों को 21 हजार रुपये न्यूनतम वेतन, ठेका प्रथा बंद करने समेत 16 सूत्रीय मांगों के लिए राष्ट्रपति के नाम उप श्रमायुक्त को ज्ञापन देंगे।

बैठक में संजय सिंह, मिंटू शर्मा, अरुण मिश्रा, धर्मजीत सिंह, लक्ष्मी नारायण रहे। ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस की रामबाग स्थित कार्यालय में हड़ताल को सफल बनाने के लिए बैठक की। इसमें रामलाल, रवि कुमार, राजेश शर्मा रहे।अखिल भारतीय किसान सभा ने भी हड़ताल का समर्थन करते हुए कलक्ट्रेट में ज्ञापन दिया। जिलाध्यक्ष जगदीश प्रसाद शर्मा, भीकम सिंह कुशवाहा, ओमप्रकाश प्रधान, पूरन सिंह, कोमल सिंह, नारायण सिंह, पूरन सिंह यादव, ताराचंद, मोतीलाल कुशवाहा, अरुणेश राजपूत, मोहन सिंह रहे।


आज ही निपटा लें काम, बैंक भी रहेंगे बंद

केंद्रीय कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर आठ जनवरी को बैंकों में हड़ताल रहेगी। इसलिए बैंक संबंधी कामकाज आज ही निपटा लें। आठ तारीख को रिजर्व बैंक में भी कामकाज प्रभावित रहेगा। इसलिए निजी बैंकों की सेवाएं भी बाधित रहेंगी। हालांकि एटीएम सुविधा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हड़ताल को सफल बनाने के लिए शहर के तमाम बैंकिंग संगठन बैठकें कर रहे हैं।
loading...
शेयर करें