कल इस तरह करें मंगलदेव को प्रसन्न, सफलता चूमेगी आपके कदम

नई दिल्ली। आमतौर पर मंगलवार को बजरंग बली का दिन माना जाता है। यह दिन मंगल ग्रह के स्वामी मंगलदेव से भी जुड़ा हुआ है। इस दिन आप मंगल को प्रसन्न करके अपने जीवन में मनचाही सफलता अर्जित कर सकते हैं। शास्त्रों के अनुसार मंगल एक उग्र ग्रह है। इसलिए इनकी पूजा करते समय खास सावधानी बरतनी चाहिए, अन्यथा परिणाम आपकी इच्छा के विपरीत आ सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से मंगलवार को इऩकी पूजा करके आप विशेष लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

जानिए किस तरह करें मंगल को प्रसन्न
मंगल को सेनापति भी कहा जाता है। ऐसे में ये सैन्य बल और पराक्रम प्रदान करते हैं। ऐसे में मंगल की कृपा से जातक सेना, पुलिस में अधिकारी बनता है। अशुभ प्रभाव होने पर जातक बदमाश होता है। परन्तु मंगल देव के पूजन से यह सब शांत किया जा सकता है। मंगल देव को प्रसन्न करने के लिए ऊं भौमाय नमः का मंत्र जाप बहुत ही उत्तम होता है।

मंगलवार का व्रत करने और उपासना के बाद लाल रंग की खाद्य सामग्री बनाकर उसका दान करना भी शुभ फलदायी होता है। श्री मंगल यंत्र की विधिवत स्थापना और पूजन करने से आप जीवन में तरक्की हासिल कर सकते हैं। मंगलनाथ के दर्शन और साथ ही मंगलयंत्र पर लाल पुष्प अर्पित करना भी बेहद लाभकारी माना गया है।

Related Articles