‘तूफान’ बनी Amazon Prime पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म

फरहान अख्तर की 'तूफान' को मिली अलग पहचान, Amazon Prime पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली हिंदी फिल्म बनी Toofaan

मुंबई: बीते दिनों रिलीज हुई फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की नई फिल्म ‘तूफान’ (Toofaan) को लोग काफी पसंद कर रहे है। यह फिल्म डिजिटल प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज की गई थी।

ओटीटी (OTT) की दिग्गज कंपनी अमेजॉन प्राइम वीडियो ने एक डेटा जारी किया है, जिसमें इस साल अब तक के लॉन्च-सप्ताह के भीतर अपनी उच्चतम स्ट्रीमिंग परियोजनाओं का खुलासा किया गया है। अभिनेता फरहान अख्तर की ‘तूफान’ विश्व स्तर पर रिलीज होने के पहले सप्ताह के भीतर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो के रूप में शीर्ष स्थान पर है।

OTT पर जारी आंकड़े

ओटीटी प्लेटफॉर्म द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, फिल्म तूफान को भारत के 3,900 प्लस से अधिक कस्बों और शहरों में और दुनिया भर के 160 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में देखा गया है। इसके अलावा, स्थानीय भाषाओं की श्रेणी में और क्षेत्र में विश्व स्तर पर, फिल्म नरप्पा (तेलुगु), सरपट्टा परंबरई (तमिल) और मलिक (मलयालम), भारत के 3,200 से अधिक कस्बों और शहरों में और 150 से अधिक देशों में देखी गईं।

वेब शो (Web show ) की श्रेणी में आदर्श गौरव का हॉस्टल डेज (S2) अपने लॉन्च के केवल एक सप्ताह के भीतर युवा वयस्कों के बीच सबसे पसंदीदा शो में से एक के रूप में उभरा, जिसमें भारत के 3,600प्लस कस्बों और शहरों से और 100 प्लस से अधिक दुनिया भर के देशों और क्षेत्रों के दर्शकों की संख्या थी। यह डेटा तब सामने आया जब अमेजॉन ने 26 जुलाई और 27 जुलाई को प्राइम डे के रूप में चिह्न्ति किया।

यह भी पढ़ेTokyo Olympics 2020: भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, Boxing में हारीं मैरीकॉम

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles