Tool Kit Case: Disha Ravi की गिरफ्तारी को लेकर सरकार पर चढ़ा विपक्ष, देखें किसने क्या बोला

नई दिल्ली: टूलकिट मामले में क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद विपक्ष सरकार पर सवाल खड़े कर रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। जहां एक तरफ केजरीवाल ने इसे लोकतंत्र पर अभूतपूर्व हमला बताया है, तो वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी ने शायराना अंदाज में केंद्र पर तंज कसा है।

केजरीवाल ने बोला हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ’21-वर्षीय दिशा रवि की गिरफ्तारी लोकतंत्र पर अभूतपूर्व हमला है। अपने किसानों का समर्थन करना अपराध नहीं है।’

कपिल सिब्बल ने उठाए सवाल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने दिशा रवि की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े किए हैं। कपिल सिब्बल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “दिशा रवि, जलवायु कार्यकर्ता, क्या देश इतना कमजोर है कि एक ट्वीट से उसकी सुरक्षा को खतरा है? क्या देश इतना विपरित है कि 22 साल की कार्यकर्ता से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है? क्या देश इतना असहिष्णु है कि वह किसानों के साथ खड़े युवाओं को बर्दाश्त नहीं कर सकता है? क्या यह ‘बदलाव’ मोदीजी चाहते थे?”

प्रियंका ने शायराना अंदाज में साधा निशाना

क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर प्रियंका गांधी भी सवाल करने से पीछे नहीं हटीं। प्रियंका ने केंद्र सरकार पर शायराना अंदाज में निशाना साधते हुए लिखा, ‘डरते हैं बंदूकों वाले एक निहत्थी लड़की से, फैले हैं हिम्मत के उजाले एक निहत्थी लड़की से।’

क्या है पूरा मामला?

पुलिस के मुताबिक, भारत के खिलाफ वैमनस्य फैलाने के लिए दिशा रवि और अन्य ने खालिस्तान-समर्थक समूह ‘पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन’ के साथ साठगांठ की। पुलिस ने ये भी बताया कि दिशा रवि ने ग्रेटा थनबर्ग के साथ टूलकिट साझा करने वालों में शामिल हैं। इसी मामले में पुलिस ने दिशा रवि को उनके घर बेंगलुरु से रविवार को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: पार्कलैंड स्कूल गोलीबारी में मारे गए लोगों को Joe Biden ने श्रद्धांजली दी

Related Articles

Back to top button