‘मौजूदा राजनीतिक हालात’ पर चर्चा के लिए 16 अक्टूबर को मिलेंगे कांग्रेस के शीर्ष नेता

नई दिल्ली: पार्टी के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस कार्य समिति, जो पार्टी में शीर्ष निकाय के निर्णय लेती है, 16 अक्टूबर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में ‘वर्तमान राजनीतिक स्थिति’ पर चर्चा करने के लिए बैठक करेगी।

बैठक आयोजित करने का निर्णय जी -23 सदस्य और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक नया पत्र लिखने के बाद आया है जिसमें उन्हें शीर्ष निकाय की एक तत्काल बैठक बुलाने के लिए कहा गया है।

2019 में राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व लगातार चर्चा में रहा है। इससे पहले, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और जी-23 समूह के एक अन्य सदस्य, कपिल सिब्बल ने ‘नेतृत्व में निर्णय कौन ले रहा है’ पर अपनी टिप्पणी के बाद बहस को फिर से शुरू कर दिया था।

कपिल सिब्बल ने कहा कि समूह ने जल्द ही CWC की बैठक बुलाने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक और पत्र लिखा है। समूह ने अध्यक्ष पद और केंद्रीय चुनाव समिति सहित सभी लंबित संगठनात्मक चुनाव कराने की अपनी मांग को भी लिखा और दोहराया।

इस महीने की शुरुआत में पंजाब पार्टी के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के अचानक इस्तीफे से भी कांग्रेस में एक नई उथल-पुथल शुरू हो गई है। सिद्धू और अमरिंदर के बीच सत्ता संघर्ष के बाद कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह की जगह पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी को नियुक्त किया था।

यह भी पढ़ें: Aryan Khan के गिरफ्तारी से हुआ Shah Rukh Khan को करोड़ो का नुकसान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles