#HBDAYSalman : 50 साल के भाईजान का नाम इसलिए है बदनाम

salman-khan-embroiled-in-new-controversy-for-threatening-fishermenलखनऊ। लाखों-करोड़ों दिलों की धड़कन और 27 दिसंबर को अपना 50वां जन्‍मदिन मनाने वाले सुपर स्टार सलमान खान को बीते दिनों हिट एंड रन केस में बाम्बे हाईकोर्ट ने बरी कर दिया। निश्चित रूप से यह सलमान और उनके प्रशंसकों के लिए यह सबसे बड़ी ख़ुशी की खबर बनी। लेकिन ऐसी मुसीबतों या विवादों से उनका नाता नया नहीं है। किसी न किसी मामले में वह लगातार फंसते रहे हैं-

हिट एंड रन केस

भाईजान सलमान खान पर सबसे बड़ा मामला तब बना जब वह 28 सितंबर 2002 को दोस्तों के साथ जुहू के रेन बार से लौट रहे थे। रास्ते में उनकी कार MH 01 DA32 बांद्रा वेस्ट में हिल रोड स्थित एक अमेरिकन एक्सप्रेस बेकरी के सामने फुटपाथ पर चढ़ गई, जिससे वहां सो रहे लोगों में से एक (नूरुल्लाह महबूब शरीफ) की मौत हो गई, और 4 अन्य (कलीम मोहम्मद पठान, मुन्ना मलाई खान, अब्दुल्ला रउफ शेख और मुस्लिम शेख) घायल हो गए। यही मामला हिट एंड रन केस के रूप में चर्चित है।

jodhpur

चिंकारा हिरन का शिकार 

तब्बू, सोनाली बेंद्रे और सैफ अली खान के साथ जोधपुर में शिकार के मामले में सलमान 17 फरवरी, 2006 को फंसे। वन्य जाति ‘चिंकारा’ का शिकार करने के आरोप में उन्हें एक वर्ष की जेल हुई लेकिन बाद में उच्च अदालत में अपील के दौरान सजा पर रोक लगा दी गई थी। इसी मामले में एक बार फिर से 10 अप्रैल 2006 को उन्हें रिमांड पर जोधपुर जेल लाया गया जहां वे 13 अप्रैल तक रहे। इसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। मामला अभी कोर्ट में है।

hiran

ऐश्वर्या राय से रिश्ते 

मिस वर्ल्ड और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के साथ कथित रिश्ते भी काफी चर्चा में रहे। लेकिन प्यार से ज्यादा गलत कारणों से। सलमान पर फिल्म के सेट और ऐश्वर्या के घर में मारपीट करने के आरोप लगे। उनके पिता सलीम खान को मीडिया के सामने आकर सफाई देनी पड़ी। मार्च 2002 में इनके संबंधों के टूटने के बाद ऐश ने सलमान के खिलाफ जबरन परेशान किए जाने के मामले में अदालत में केस दर्ज कराया।उन्होंने कहा कि सलमान से सभी रिश्ते तोड़ने के बावजूद वह लगातार उन्हें फोन कर परेशान कर रहे हैं। इसलिए उनके माता-पिता ने सलमान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

aish

अंडरवर्ल्ड से रिश्ते और ऐश को धमकी

2001 में मुंबई पुलिस को एक मोबाइल रिकॉर्डिंग मिली। यह गैर क़ानूनी थी। शुरुआती जांच में यह ऐसी कॉल लग रही थी जिसमें सलमान ने ऐश्वर्या को मुंबई की अपराध हस्तियों की एक पार्टी में बुलाने के लिए धमकी दी थी। इस फोन रिकॉर्ड के जरिए संगठित अपराध जगत से उनके संबंध तथा दूसरे अभिनेताओं के बारे में आपत्तिजनक शब्दों के बारे में भी अफवाहें फैलाने की कोशिश की गई थी। बाद में टेप की जांच चंडीगढ़ की सरकारी फोरेन्सिक लैब में की गई जहां इसे झूठा पाया गया।

aatanki

 

शाहरुख़ खान से झगड़ा 

ये अलग बात है कि सलमान और शाहरुख खान के बीच इसी महीने दोस्‍ती हो गई है लेकिन दोनों के बीच हुआ झगड़ा भी हमेशा से सुर्ख़ियों में रहा है। कैटरीना कैफ के बर्थडे की एक पार्टी में दोनों के बीच किसी बात पर लड़ाई हुई जिसमें आमिर खान ने बीच बचाव कराया। इस विवाद को लेकर दोनों ही कलाकारों ने भी माना था कि उनके बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा। कई पार्टियों में यह तक पाया गया कि जिस भी पार्टी में शाहरुख शिरकत करते उन तमाम पार्टियों से या तो सलमान तुरंत चले जाते उन पार्टियों से पहले से ही दूरियां बना लेते।

shahrukh fight

विवेक ओबेरॉय प्रकरण

फिल्म कलाकार सुरेश ओबेरॉय के बेटे विवेक ऑबेराय के साथ सलमान का विवाद भी बहुत चर्चित हुआ।  वर्ष 2003 में अभिनेता विवेक ओबरॉय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सलमान खान पर धमकी देने जैसे गंभीर आरोप लगाए। विवेक ऐश्वर्या की ओर झुक रहे थे और उन दोनों की नजदीकियां लगातार देखी जा रही थीं। इसके अलावा ऐश्वर्या की शादी के बाद सलमान खान बच्चन परिवार से भी दूरियां बनाने लगे थे। हालाँकि विवेक ने बाद में कई बार सलमान से सॉरी बोला लेकिन सलमान आजतक उन्हें माफ़ नहीं कर पाए हैं।

vivek

कैटरीना कैफ और अन्य प्रेम प्रसंग 

अपने प्रेम प्रसंगों को लेकर सलमान हमेशा सुर्ख़ियों में रहे हैं। संगीता बिजलानी, सोमी अली, ऐश्वर्या रॉय, कैटरीना कैफ, लुलिया वितूर जैसे कई नाम हैं जिनके कारण सलमान किसी न किसी से दुश्मनी मोल लेते रहे हैं। 2008 में सलमान खान की करीबी रहीं अभिनेत्री कैटरीना कैफ के जन्मदिन पर भी कुछ तस्वीरें जारी हो गईं, जो विवाद का कारण बनीं। यह वही पार्टी थी, जिसमें सलमान खान और शाहरुख खान के बीच बड़ा झगड़ा हुआ था।

love

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button