‘टॉप दस आईएएस-आईपीएस के गांव तक बनेगी मजबूत सड़क (road)’  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने आज कहा कि संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले राज्य के टाॅप-10 भारतीय प्रशासनिक और पुलिस सेवा (आईएएस/आईपी0एस0) युवाओं युवतियों के घरों तक मजबूत सड़क (road) बनाई जायेगी।

जहां सड़क (road) बनी है उसे सुदृढ़ीकृत कराया जायेगा। इससे जहां आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी, वहीं उनकी प्रतिभा का सम्मान भी होगा। यही नहीं, वहां के छात्र और छात्राओं में आई0ए0एस0 परीक्षा में प्रतिभाग करने व सफलता प्राप्त करने के लिये एक नयी उर्जा का संचार होगा।

उन्होने कहा कि जहां सड़के बनायी जायेंगी, सम्बन्धित युवक और युवती का सारा विवरण दर्शाते हुये, बड़ा बोर्ड लगाया जायेगा ताकि अन्य छात्र और छात्राओं को इससे प्रेरणा मिल सके। मौर्य आज अपने सरकार आवास पर लोक निर्माण विभाग की आयोजित उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि जो बजट आवंटित किया गया है, उसका समय से सदुप्रयोग किया जाना हर हाल में जरूरी है। पूर्वान्चल विकास निधि व बुन्देलखण्ड विकास निधि के कार्य तेजी से कराये जांय। उन्होने कहा कि जोन, सर्किल व खण्डवार व्यय की गयी धनराशि की रैंकिंग करायी जाये और जिन तीन जोनों, सर्किलों व खण्डों में व्यय में लापरवाही की गयी हो, उनसे सम्बन्धित अधिकारियों और कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाये।

यह भी पढ़ें:

Related Articles

Back to top button