25 मार्च से शुरू होगी टोक्यो ओलंपिक के लिए मशाल रिले

कोरोना संक्रमण बढ़ने तथा इसके मद्देनजर लगाए गए तमाम प्रतिबंधों के बावजूद 121 दिनों तक चलने वाली टाॅर्च रिले 25 मार्च को जापान के फुकुशिमा प्रांत से शुरू होगी

टोक्यो: टोक्यो में जुलाई 2021 में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए 25 मार्च से टाॅर्च रिले शुरू होगी जोकि जापान की राजधानी समेत सभी 47 प्रांतों से होकर गुजरेगी। टोक्यो ओलंपिक के आयोजनकर्ताओं ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आयोजनकर्ताओं के मुताबिक कोरोना संक्रमण बढ़ने तथा इसके मद्देनजर लगाए गए तमाम प्रतिबंधों के बावजूद 121 दिनों तक चलने वाली टाॅर्च रिले 25 मार्च को जापान के फुकुशिमा प्रांत से शुरू होगी और 23 जुलाई को टोक्यो के नेशनल स्टेडियम में ओलंपिक खेलों की शुरुआत के साथ समाप्त होगी।

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव 2022: यूपी की राजनीति से जुड़ी सबसे बड़ी खबर, AAP ने किया बड़ा ऐलान

जापान की राष्ट्रीय प्रसारक एजेंसी की ओर से कराए गए सर्वेक्षण में एक तिहाई नागरिकों ने ओलंपिक खेलों के लिए मूल रूप से निर्धारित की गयी टाॅर्च रिले को ही आयोजित करने पर सहमति व्यक्त की है।

गौरतलब है कि इस वर्ष कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण मार्च में टाॅर्च रिले के शुरू होने से कुछ दिनों पहले ही अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और जापान सरकार ने ओलंपिक खेलों को 2021 तक के लिए स्थगित करने का अभूतपूर्व फैसला लिया था।

ये भी पढ़ें: UP में कदम जमाने की तैयारी में AAP, संगठन को मजबूत बनाने के लिए चला रही अभियान

Related Articles

Back to top button