नेशनल हाईवे पर बारिश में अनियंत्रित होकर पलटी टुरिस्ट बस, मची चीख-पुकार

कानपुर: यूपी के कानपुर देहात (Kanpur) के डेरापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिहारी गांव के पास नेशनल हाईवे (National Highway) पर तेज रफ्तार टुरिस्ट बस (Tourist bus) बारिश के कारण अनियंत्रित होकर एक ढाबे के सामने पलट गई। इससे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। इस हादसे में डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए हैं। राहगीर ने 112 पर इसकी सूचना दी और कई थानों की पुलिस व एनएचएआइ की टीम मौके पर पहुंची और किसी तरह से घायलों को बाहर निकाला गया। एंबुलेंस (Ambulance) से जिला अस्पताल (Hospital) भिजवाया गया। दुर्घटना में कुल 18 लोग घायल हुए जिनमें से एक को कानपुर रेफर किया गया। बस (Tourist bus) में श्रमिक सवार थे जो अहमदाबाद से निकले थे।

टूरिस्ट बस पलटी

जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद से टूरिस्ट बस श्रमिकों को लेकर निकली थी। आज सोमवार दोपहर मुंगीसापुर के बिहार घाट के पास बारिश तेज रफ्तार बस का टायर फिसल गया और अनियंत्रित होकर ढाबे के सामने पलट गई। हादसा इतना बड़ा था कि लोगों और राहगीरों के हांथ पांव फूल गए। दुर्घटना के बाद चालक व क्लीनर वहां से फरार हो गए।

बस में फंसा था एक यात्री

घटना की जानकारी लगते ही अकबरपुर, डेरापुर, बरौर व कई थानों की पुलिस पहुंची और राहगीरों की मदद से घायलों को निकाला गया। एनएचएआई की टीम भी पहुंची और छह एंबुलेंस से घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। एक यात्री उन्नाव का दिनेश बस में फंस गया था जिसे मशक्कत कर निकाला गया और इसके लिए क्रेन की मदद से बस को उठाया भी गया। बस में रायबरेली, उन्नाव, कानपुर, बिहार व हरदोई के लोग शामिल थे। घायलों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया जहां पर उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि बस एह्मदबाद से कानपुर आ रही थी। कानपुर से करीब 70 किलोमीटर दूर यह हादसा हुआ है।

 

Related Articles