पर्यटकों को स्विट्जरलैंड जैसा भा रहा है चोपता 

0

utt-chopta-1

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के हिमालयी क्षेत्रों में इन दिनों बर्फबारी शुरु हो चुकी है। और इस बर्फबारी का मजा लेने के लिये देसी-विदेशी सैलानी बड़ी संख्या में आ रहे हैं।

utt-chopta-3

मिनी स्विट्जरलैंड के नाम से प्रसिद्ध जिले का पर्यटक स्थल चोपता-दुगलविटटा बर्फबारी से भरा हुआ है। और नए साल का  जश्न मनाने के लिए पर्यटक भारी संख्या में यहां पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें – उत्तराखंड के इन हिल स्टेशन्स पर सर्दियों में भी करें जमकर Enjoy

utt-chopta-4

जनवरी के पहले हफ्ते तक यहां के सभी होटल, लॉज बुकिंग से फुल हैं। क्षेत्र में पर्यटकों की बढ़ती संख्या से स्थानीय व्यापारियों के चेहरे भी खिले-खिले नजर आ रहे हैं और खासे उत्साहित भी हैं।

utt-chopta-5

हालांकि, चोपता-दुगलविटटा में सालभर पर्यटकों की आवाजाही लगी रहती है, लेकिन गर्मियों और नए साल पर संख्या काफी बढ़ जाती है। पर्यटक महीनों पहले से होटल, लॉज की बुकिंग करा लेते हैं। क्रिसमस और नये साल पर देशी के अलावा यूरोपीय और अमेरिकी पर्यटक भी बड़ी संख्या में यहां पहुंचते हैं। लगातार हो रही बर्फबारी से चोपता, स्विट्जरलैंड को भी पछाड़ रहा है।

ये भी पढ़ें – उत्तराखंड में शीतलहर शुरु, चारधाम और औली भी ढ़के बर्फ से 

utt-chopta-2

पर्यटकों की लगातार बढ़ रही संख्या से ऊखीमठ-चोपता-गोपेश्वर मोटरमार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही बढ़ गई है। इस मोटरमार्ग पर पर्यटकों को समस्याओं से बचाने के लिये संबंधित विभागों ने मशीनों को भी तैयार कर रखा है। पर्यटक गोपेश्वर और ऊखीमठ से चोपता पहुंच सकते हैं।

ये भी पढ़ें – ठंड में पहाड़ों की रानी में देखिये कुदरत का अनूठा नजारा

utt-chopta-7

व्यापारी भी पर्यटकों की आवभगत में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते इसीलिये वे कई उत्पादों के साथ खास ऑफर भी दे रहे हैं। हालांकि सरकार अगर यहां मूलभूत सुविधाओं में वृद्धि करे तो पर्यटकों की संख्या और बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें – # 2016: केदारनाथ में पहली बार पर्यटक बनेंगे खतरों के खिलाड़ी

utt-chopta-8

तो आप भी अपने बैग्स तैयार करिये और प्रकृति के खूबसूरत नजारों का मजा लेने जल्द से जल्द चोपता पहुंचिये।

 

 

 

loading...
शेयर करें