टोयोटा मोटर कॉर्प की लक्ज़री सेडान Lexus और Mirai जापान में हुई लांच

क्योटो :टोयोटा मोटर कॉर्प ने गुरुवार को जापान में अपने नए Lexus और Mirai मॉडल का खुलासा किया। जानकारों की मानें तो टोयोटा की यह कार लेटेस्ट एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस फीचर से लैस हैं जो ड्राइविंग को पहले से ज़्यादा मेहफ़ूज़ करने के साथ साथ कार के वायरलेस सॉफ्टवेयर अपडेट में भी मदद करता है।

इसी के साथ साथ यह कार अडवांस्ड पार्किंग असिस्टेंस सिस्टम से भी लैस हैं जो कार को सेफली पार्क करने में ड्राइवर के लिए काफी मददगार साबित होंगी। एक्सपर्ट्स के मुताबिक टोयोटा का एडवांस्ड ड्राइव नाम का यह ऑटोनॉमस सिस्टम एक नई ड्राइविंग सहायता तकनीक है जिससे गाड़ी के ड्राइवर को गाड़ी को अपनी लेन में रखने, दूसरी गाड़िओं से दूरी बनाए रखने और एक्सप्रेस वे पर लेन चेंज करने में काफी मदद मिलेगी। टोयोटा एग्जीक्यूटिव जेम्स कफनर ने गुरुवार को हुई एक ऑनलाइन ब्रीफिंग के दौरान दिए अपने बयान में कहा की एडवांस्ड ड्राइव फीचर सॉफ्टवेयर फर्स्ट डेवलपमेंट पॉलिसी की तरफ कंपनी का पहला कदम है।

Lexus और Mirai  की कीमत पर एक नज़र

आप की जानकारी के लिए बताते चलें की लग्जरी सेडान लेक्सस LS को  16.3 मिलियन से 17.9 मिलियन येन (1,15,95,708.50 Indian Rupee) की कीमत पर बिक्री के लिए रखा जाएगा, जबकि सेकंड जेनरेशन की मिराई हाइड्रोजन फ्यूल सेल कार को 12  अप्रैल को 8.4 मिलियन-8.6 मिलियन येन (54,54,815.82 Indian Rupee) के बीच की कीमत पर पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : जानिए क्यों टेक्नो-किंग इलोन मस्क ने Tesla सप्लायर्स को कहा शुक्रिया!

Related Articles