IPL
IPL

Tractor parade : दिल्ली हिंसा के लिए भाजपा जिम्मेदार- अखिलेश यादव

लखनऊ ;  गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन दिल्ली में ट्रैक्टर परेड (Tractor parade) के दौरान हुए हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने केंद्र सरकार (central government) को जिम्मेदार ठहराया है। 26 जनवरी के दिन अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जहां 26 जनवरी को ट्वीट करके लोगों से किसानों के ट्रैक्टर रैली (Tractor parade) को सफल बनाने का आग्रह किया था। वहीं ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा को लेकर भी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार (Modi government) पर निशाना साधा है।

बीजेपी की पॉलिसी ने किसानों के रोष को आक्रोश में बदला

यूपी के पूर्व सीएम ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा सरकार ने जिस प्रकार किसानों को लगातार उपेक्षित, अपमानित और आरोपित किया है, उससे किसानों के अंदर गुस्सा बढ़ गया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की पॉलिसी ने किसानों के रोष को आक्रोश में बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और अब जो हालात बने हैं, उसके लिए भाजपा जिम्मेदार है। उन्होंने मांग कि भाजपा सरकार अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते हुए कृषि- कानून को तुरंत रद्द करें।

इसे भी पढ़े: H1B Visa Holders भारतियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जो बाइडेन का बड़ा ऐलान

इसके अलावा सपा प्रवक्ता सुनील सिंह साजन (Sunil Singh Sajan) ने कहा कि लालकिले पर अराजकता फ़ैलाने वाले की फोटो पीएम मोदी के साथ है। इसके साथ ही बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि गोडसे को पूजने वाले भाजपा के सांसद है, आतंकियों को प्लेन में बैठाकर छोड़ने वाली भाजपा सरकार है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को ख़त्म करने के लिए बीजेपी का यह संघी प्रयोग है। सुनील साजन ने कहा कि अगर सरकार ईमानदारी से जांच कराएं तो किसानों को बदनाम करने में बीजेपी और आरएसएस की फंडिंग नजर आ जाएगी।

Related Articles

Back to top button